सरकार धरातल पर विकास कार्यों की बदौलत से ही जनता का आपार समर्थन पा सकी : राव नरबीर सिंह

0
28

Faridabad News, 04 Sep 2019 : स्थानीय शहर के लिए बुधवार का दिन विकास कार्यों के नाम रहा। फरीदाबाद में लगभग पौने सैत्तीस करोड़ रुपये धनराशि से आधुनिक तकनीक से बनाई जाने वाली तीन भव्य इमारतों की आधारशिला रखी गई है।

हरियाणा के लोक निर्माण, वन एवं नागरिक उड्डयन विभाग के मंत्री राव नरबीर सिंह, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर तथा हरियाणा के उद्योग, पर्यावरण, कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के मंत्री विपुल गोयल ने स्थानीय सर्किट हाउस में छः करोड़ तीन लाख चालीस हजार रुपये की धनराशि से बनाए जाने वाले नए कमरे और कान्फ्रेंस रूम की आधारशिला रखी। इससे पूर्व उद्योग एवं वाणिज्य मन्त्री विपुल गोयल ने एनआईटी फरीदाबाद में पन्द्रह करोड़ नवासी लाख सताइस हजार रुपये की धनराशि से तीन मंजिला भव्य और आधुनिक तकनीक से बनाई जाने वाले क्वालिटी मार्केटिंग सेन्टर की भी आधारशिला रखी। उन्होंने एनआईटी में ही आईटीआई की नई इमारत के लिए भी चौदह करोड़ सतावन लाख चवालीस हजार रुपये की धनराशि से आधुनिक तकनीक से बनाई जाने भव्य इमारत का भी फाउण्डेशन किया।

अपने सम्बोधन में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि प्रदेश में पिछले पांच वर्षों में सरकार धरातल पर विकास कार्यों की बदौलत से ही जनता का आपार समर्थन गत लोकसभा चुनाव में मिला है।प्रदेश में सरकार ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व हर विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की झङी लगाने का काम किया है। उन्होंने विरोधी पार्टियों के विधायकों के विधानसभा क्षेत्र में भी विकास कार्यों की कोई कोर कसर नहीं छोड़ी।

केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की सरकार ने चहुमुखी विकास कार्यों का क्रियान्वयन किया है । विकास कार्यों के साथ-साथ सामाजिक उत्थान में बेहतर कार्यों के लिए नीतियां बनाकर उन्हें क्रियान्वित किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्व पटल पर भारत की प्राचीनतम संस्कृति का डंका बजाया है। पूरी दुनिया भारत को योग गुरु मानकर 21जून को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप मना रही है।

उद्योग एवं वाणिज्य मन्त्री विपुल गोयल ने अपने सम्बोधन में कहा कि केंद्र व प्रदेश में सरकार ने अन्तोदय व्यक्ति के विकास के लिए नीतियां बनाकर उन्हें क्रियान्वित किया है । प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की सरकार ने बिना भेदभाव के नब्बे के नब्बे विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाने की कोशिश की है । प्रदेश में भय और भ्रष्टाचार को खत्म करने का काम किया है। इस अवसर पर जिला परिषद के अध्यक्ष विनोद चौधरी सहित कई गणमान्य नागरिक और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here