गीता ग्रंथ मानव उत्थान का सर्वश्रेष्ठ ग्रंथ है : उपायुक्त

0
657

Faridabad News, 18 Dec 2018 : उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने कहा कि मनुष्य गीता ग्रंथ के श्लोकों में से एक श्लोक को प्रतिदिन अपने जीवन में ढाल कर जीने का प्रयास करें तो निश्चित तौर पर उसका जीवन सफल होगा। गीता ग्रंथ मानव उत्थान का सर्वश्रेष्ठ ग्रंथ है। इसके श्लोको में मानव उत्थान के हर पहलू का विस्तार से वर्णन किया गया है।

उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने गीता जयंती समारोह में आयोजित सांस्कृतिक संध्या में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करके उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि मनुष्य के जीवन के हर वर्ग, हर आयु के उत्थान के बारे में गीता ग्रंथ में विस्तारपूर्वक चित्रण विस्तारपूर्वक बताया गया है। सांस्कृतिक सांध्य के अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त जितेंद्र कुमार, एसडीएम फरीदाबाद सतबीर मान, एसडीएम बल्लभगढ़ राजेश कुमार, एसडीएम बड़खल अजय चोपड़ा, सीटीएम श्रीमती बलीना, जिला शिक्षा अधिकारी सतिंदर कौर वर्मा सहित विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के गणमान्य जनप्रतिनिधि व विद्यार्थी उपस्थित थे।

सांस्कृतिक संध्या में वीणा की टीम ने कथक कृष्ण वंदना, डांडिया नृत्य, डीएवी पब्लिक स्कूल की छात्रा जीविका ने की टीम ने महाभारत पर कृष्ण वंदना का नाच प्रस्तुत किया। राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल बॉयज नंबर 5 के छात्रों की टीम ने महा भारत पर आधारित नृत्य की प्रस्तुति दी । राजकीय गर्ल सीनियर सेकेंडरी स्कूल नंबर 5 की छात्राओं ने गोकुल नृत्य की प्रस्तुति दी। राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल मिर्जापुर के विद्यार्थियों ने महाभारत पर श्री कृष्ण का उपदेश पर गायन शैली की प्रस्तुति, राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल ऊंचा गांव व बहन ब्रह्मकुमारी की कीर्ति ने कृष्ण वंदना की प्रस्तुति दी। इस्कॉन संस्था के विद्यार्थियों ने भक्ति से ओतप्रोत गोपाल बोलो कृष्ण बोलो की प्रस्तुति दी। राजकीय मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सराय ख्वाजा के विद्यार्थियों ने “मधुबन में जब कृष्ण किसी को मिले’ राधा कैसे ना जले। भक्ति गीत की प्रस्तुति दी ।

सांस्कृतिक संध्या में श्रीमती वीणा ने गणेश वंदना राग, तरना नृत्य की प्रस्तुति भी दी। संभार्य फाउंडेशन के विद्यार्थियों ने लाइट एंड शो के कार्यक्रम के आयोजन में समस्त महाभारत की प्रस्तुति का चित्रण किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here