मारवाड़ी सम्मलेन ग्रेटर फरीदाबाद की समस्त कार्यकारिणी का चुनाव सर्वसम्मति से संपन्न हुआ

0
24

Faridabad News, 06 Jan 2020 : मारवाड़ी सम्मेलन ग्रेटर फरीदाबाद की एक मीटिंग श्री बीकानेर मिष्ठान भंडार रेस्टोरेंट ओल्ड फरीदाबाद में आयोजित की गई।

अखिल भारतीय मारवाड़ी सम्मेलन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन गोयनका, दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष राजकुमार मिश्रा, लक्ष्मीपति भूतोड़िया ने उपस्थित रहकर सर्वसम्मति से ग्रेटर फरीदाबाद शाखा का चुनाव संपन्न कराया।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन गोयनका ने वहां पर उपस्थित सदस्यों को बताया की सन 1935 में सम्मेलन का गठन कोलकाता में किया गया था। अंग्रेजों के समय मारवाड़ी समाज के लोगों को मताधिकार से वंचित किया गया था जब समाज के प्रबुद्ध लोगों ने इकट्ठे होकर लंदन में जाकर अपनी बात रखने के कारण दोबारा से मताधिकार का हमे अधिकार प्राप्त हुआ। इस प्रकरण में जब समाज संगठित हुआ तब महसूस हुआ कि संगठन में बहुत बड़ी शक्ति होती है। जब से लेकर अब तक समाज की कुरुतियों को दूर करने में विशेष योगदान मारवाड़ी सम्मेलन का रहा। प्रांतीय अध्यक्ष राजकुमार मिश्रा ने सदन को अवगत कराया कि समाज जब-जब संगठित हुआ है अपनी संस्कृति को भी जोड़ने का काम किया है। महामंत्री भूतोड़िया ने सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

सर्वसम्मति से शाखा के अध्यक्ष पद के लिए दिलीप बंका को एवं महामंत्री के पद पर मधु सूदन माटोलिया को चुना गया।

अध्यक्ष दिलीप बंका ने बताया कि समाज के आर्थिक रूप से कमजोर बच्चो को उच्चशिक्षा के लिए आर्थिक मदद दी जाएगी।

महामंत्री मधुसुदन माटोलिया ने आये हुए सभी अतिथियों का धन्यवाद करते हुए बताया कि हम समाज में फैली हुई कुरीतियों को खत्म करेंगे ओर संगठित होकर सभी का सहयोग करते हुए सुख दुख में साथ रहेंगे।

उपाध्यक्ष दीपक कुमार गोयल, उपाध्यक्ष दीपक केजरीवाल , उपाध्यक्ष किशन राजपुरोहित सह मंत्री हुलाश गट्टानी, सह मंत्री नारायण शर्मा,कोषाध्यक्ष अभय अग्रवाल,संगठन मंत्री विमल खंडेलवाल, एवं कार्यकारिणी सदस्यों में कमल शर्मा,राजेंद्र मूंदड़ा,आनंद शर्मा, पंकज गोयल, देवेंद्र शर्मा, संजय अग्रवाल, वेद प्रकाश खंडेलवाल, रोहताश कुमार, संजय गोपालका, भंवरलाल शर्मा एवम् समाज बंधू उपस्थित थे|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here