कांग्रेस का सवाल, देश को मंदी में झोंककर बेटे का कारोबार 16,000 गुना बढ़ा, कैसे?

0
91

Chandigarh News : हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर और कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने बीजेपी की केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला। चंडीगढ़ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस नेताओं ने भाजपा पर कई आरोप लगाए।

प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा कि जिस गुजरात मॉडल की बात बीजेपी करती थी उसी गुजरात मॉडल का एक नजराना देश की जनता को देखने को मिला है। अमित शाह के बेटे की कंपनी का पैसा जितना बढ़ा है उससे बीजेपी ने लोगों को ये दिखाया है कि किस तरह से अपनी आय को कई गुना बढ़ाया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री तीन साल से भ्रष्टाचार की बात करते रहे। चुनाव के समय तो उन्होंने ये बयान भी दिया था कि ना खाऊंगा ना खाने दूंगा।

आरपीएन सिंह ने कहा कि देश को मंदी में झोंककर पुत्र का कारोबार 16,000 गुना बढ़ा ये कैसे हुआ। प्रधानमंत्री खुद को देश का चौकीदार बताते हैं, ऐसे में वो इस मामले पर चुप क्यों हैं। वहीं, आरपीएन सिंह ने कहा कि अमित शाह के बेटे ने एक कंपनी शुरू की थी। जब बीजेपी सत्ता में आई तो उसका टर्नओवर 50 हजार था। लेकिन सरकार आने पर 80.5 करोड़ टर्नओवर हो जाता है। उन्होंने कहा कि ये देश की पहली कंपनी है जिसका 16 हजार गुना टर्न ओवर हुआ है।

विदेशों से इस कंपनी के लिए सालाना 51 करोड़ रुपये आते हैं। किस देश से पैसा आता है और क्या काम कंपनी कर रही है सरकार द्वारा इसकी जांच की जहमत तक नहीं उठाई गई। सिंह ने कहा कि कैबिनेट मिनिस्टर द्वारा इस मामले को छापने पर 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमा चलाने की धमकी दे रहे हैं। आरपीएन सिंह ने कहा मिनिस्टर इसलिए धमका रहे हैं क्योंकि कैबिनेट मंत्री रहते हुए उन्होंने सरकारी कंपनी मिनी रत्न कंपनी आईआरईडीए से जयशाह की कंपनी को 10 करोड़ 35 लाख का लोन दिया था।

उन्होंने कहा कि मंत्री जी को बताना चाहिए कि ऐसा लोन ओर कितनी कंपनियों को दिया है। वहीं, तंवर ने कहा हरियाणा में भी बीजेपी द्वारा अध्यक्ष के बेटे को बचाने की कोशिश की गई थी। बीजेपी बेटी बचाओ से बेटा बचाओ पर आ गई है। तंवर ने कहा कि हरियाणा कांग्रेस इन सभी मामलों पर प्रदेश भर में प्रदर्शन करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here