ज्ञानदीप विद्यालय के बच्चों ने मिटटी की कलाकृतियां देखाकर महाराजश्री को प्रसन्न किया

0
747
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 28 Sep 2019 : आज के बच्चे कल के भारत के कर्णधार है। पूरा विश्व भारत को महाशक्ति के रूप में देख रहा है। यह तभी संभव होगा जब हमारे समाज के सभी बच्चे अच्छी शिक्षा ग्रहण कर सकेगें। यह बात परमपूज्य आचार्य श्री सुधांशु जी महाराज ने ज्ञानदीप विद्यालय के बच्चों से मिलने के उपरांत कही। इससे पूर्व स्कूल में पधारने पर बच्चों व शिक्षिकाओं ने श्रद्धेय महाराजश्री का फूलों से स्वागत किया। इस मौके पर स्कूली बच्चों द्वारा बनाई गई मिटटी की कलाकृतियां देखकर महाराजश्री बहुत प्रसन्न हुए और उन्होंने बच्चों के आर्शीवाद दिया। इस अवसर पर छात्र – छात्राओं द्वारा बड़े ही प्रेरक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए, जिन्हें देखकर सभागार में हुई करतल ध्वनि से पूरा क्षेत्र गुंजायमान हो उठा। बच्चों ने *मैया यशोदा तेरा कन्हैया* और *शिक्षा का पहला कदम* जैसे विविध कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

इसके उपरांत विश्व जागृति मिशन के फरीदाबाद मण्डल द्वारा हुडा ग्राउंड में आयोजित चार दिवसीय विराट भक्ति सत्संग समारोह में मौजूद ज्ञान जिज्ञासुओं को संबोधित करते हुए संस्था प्रमुख आचार्य श्री सुधांशु जी महाराज ने कहा कि जीवन सदैव गतिमान है। जीवन परीक्षा का नाम है, संघर्षों का नाम है। मनुष्य के जीवन में अनेक बार उसकी हिम्मत, धैर्य, भावना, विवेक और समझदारी की परीक्षा होती है। जीवन के इन संघर्षों से जूझकर इनसे पार पाने वाले पुरुषार्थी व्यक्ति जीवन की प्रत्येक परीक्षा में सफल होते हैं। इस अवसर पर ध्यान साधना गुरू डॉ.र्अिर्चका दीदी ने भी योग के महत्व पर चर्चा की। उन्होनें बताया कि हमें नियमित रूप से योग करना चाहिए।

विश्व जागृति मिशन मुख्यालय आनन्दधाम से आए मिशन निदेशक राम महेश मिश्र के मंचीय समन्वयन एवं संचालन में संपन्न हुए आज के सत्र में मौजूद विजामि के मंडल महामंत्री पी.डी.आहूजा ने बताया कि सत्संग समारोह में औद्योगिक नगरी फरीदाबाद के अलावा राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली सहित एनसीआर के विभिन्न अंचलों के ज्ञान जिज्ञासु पधार रहे हैं।

इस अवसर पर प्रधान राजकुमार अरोड़ा उपप्रधान हरदयाल भाटिया,बीके सिंह,जेपी अग्रवाल,महामंत्री पीडी आहूजा,नीलम वधवा,स्नेह दिवान,पदम,कमलेश कुमार,दुर्गा दास,नीरू बब्बर,राकुमार शर्मा,लवकुमार पांडे,राहत भाटिया,गायत्री देवी सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here