दस्तकार वर्ष के बहुत प्रतीक्षित बाजार के साथ लौटते है, रोशनी का त्यौहार

0
1300
Spread the love
Spread the love
New Delhi News, 23 Oct 2018 : बुराई पर विजय का जश्न मनाएं, इस साल हस्तनिर्मित और शिल्पकारों का जश्न मनाएं और पूरे देश से कुशलतापूर्वक तैयार किए गए उत्पादों के साथ अपने घरों को उज्ज्वल करें। मस्ती के लिए मित्रों और परिवार के साथ इस दिवाली को एन्जॉय करो प्रकृति बाजार, दिल्ली में 13 दिन से 1 नवंबर 2018 तक।
135 से अधिक विभिन्न शिल्प समूहों और कारीगरों का उत्सव लाइट्स का उत्सव वास्तव में लैंप और लाइटिंग्स, धातु शिल्प, नक्काशीदार फर्नीचर और सजावटी उत्पादों, बर्तनों और चीनी मिट्टी के बरतन, टोकरी और फाइबर शिल्प, चमड़े की एक विस्तृत श्रृंखला से एक दुकानदार स्वर्ग बनने जा रहा है।विभिन्न प्रकार के जैविक उत्पाद हर्बल सौंदर्य उत्पादों से हिमालयी चीनी, लवण, हस्तनिर्मित साबुन और मोमबत्तियां, कार्बनिक अचार और चटनी तक भी उपलब्ध होंगे। उत्पादों, पारंपरिक पेंटिंग्स, विभिन्न प्रकार के हाथ से बुने हुए, कढ़ाई, ब्लॉक मुद्रित वस्त्र, जीवनशैली सामान, चांदी के आभूषण और सजावट और देश के हर कोने से बहुत कुछ लाएगा।
27 वीं और 28 अक्टूबर 2018 को सांस्कृतिक प्रदर्शन आयोजित किए जाएंगे। गुजरात के आनंददायक और उत्साहित गरबा और दंडिया रास के प्रदर्शन होगा।
दस्तकार  दृढ़ता से सामाजिक और आर्थिक सशक्तिकरण और कमाई के लिए एक उत्प्रेरक उपकरण के रूप में शिल्प में विश्वास करते हैं। यह उन बाधाओं को तोड़ने के लिए प्रतिबद्ध है जो मुख्यधारा के शहरी बाजारों से शिल्पकारों को अलग करते हैं, शिल्प और समुदाय दोनों को पुनर्जीवित करते हैं और पुनर्जीवित करते हैं। दिल्ली पर्यटन के साथ भागीदारी, यह दिल्ली पर्यटन के साथ साझेदारी में अंधेरिया मोड में प्राकृतिक बजरर स्थल विकसित कर रहा है, जो दक्षिण दिल्ली और गुड़गांव को जोड़ने वाले शिल्प, संस्कृति और प्राकृतिक उत्पादों के केंद्र के रूप में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here