बल्लभगढ़ में सम्पन्न हुआ एक शाम बच्चों के नाम मुहिम का 59वाँ सत्र

0
525

Faridabad News, 20 Jan 2019 : संध्या के समय फ़रीदाबाद के बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन के नज़दीक रहने वाले बच्चों के परिजनो से वार्तालाप करके मदद भावना से प्रेरित मुहिम एक शाम बच्चों के नाम के 59वें सत्र का आयोजन किया गया। पिछले कई सत्रों से बच्चों से हुई बातों से प्रतीत हुआ की इनके परिजनो से वार्तालाप करना अतिआवश्यक है, इस बात को ध्यान में रखते हुए आज का सत्र बच्चों के परिजनो को समर्पित रहा।

कार्यक्रम में सतीश जी अतिथि के रूप में उपस्थित रहे व सभी परिजनो से वार्ता की जिससे पता चला कि उनकी मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति भी नही हो रही है ये अपने आप में दुःख का विषय है।

कार्यक्रम में उपस्थित कार्यक्रम संयोजक पंकज भारद्वाज ने सभी को साफ़ सफ़ाई से जुड़े निर्देश दिए और उन्हें इसका महत्व समझाया।

इस अवसर पर उपस्थित मुहिम संस्थापक सौरभ कुमार ने परिजनो से उनके बच्चों के भविष्य के विषय में जानना चाहा तो बेहद दुःख पहुँचाने वाले उत्तर मिले, यहाँ तक कि परिजनो ने अभी तक इस विषय में कुछ सोचा भी नही है तो भविष्य की योजनाएँ कहाँ से बनेंगी।

आज का सत्र अभी तक के सत्रों में सबसे विशेष सत्र था और अच्छा भी लगा की आज पता चल सका की बच्चों के जीवन में किस किस प्रकार की समस्याएँ वाधक हो सकती है।

आज के कार्यक्रम में वहाँ रहने वाले सभी बच्चों के परिजन उपस्थित रहे और साथ ही परिजनो ने टीम का आभार भी प्रकट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here