थाना तिगांव प्रभारी ने 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश हरिया के साथी अरुण को पुलिस मुठभेड में किया ढेर

0
1443
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : रात को पुलिस उपायुक्त क्राईम के नेतृृत्व में कार्य करते हुए क्राईम ब्रांच 65 प्रभारी व एसएचओ तिगांव निरीक्षक वरुण दहिया और उसकी टीम ने सुत्रों से मिली सुचना पर हरिया और उनके अन्य साथियों को पकडने के लिए पिछा करते हुए थाना छायंसा के एरिया में पुलिस पार्टी पर आरोपियों द्वारा फायरिंग करने पर जवाबी कार्यवाही में हरिया का साथी अरुण पुत्र मेहर चंद निवासी भैसरावली थाना तिगंाव पुलिस मुठभेड में मार गिराने में सफलता हासिल की।

आपको बताते चले की आतंक का पयार्य बन चुके हरिया और अरुण व अन्य साथी पछले करीब 4-5 साल से फरीदाबाद में करीब-करीब 9 वारदात को अंजाम दे चुके थे। हरिया हरियाणा व युपी में करीब 32 वारदात को अंजाम दे चुका है। जिसमें से 14 गौतम बुद्व नगर, 10 बुलंद शहर, और 2 ग्रैटर नोएडा में लुट, डकैती, मर्डर की वारदातों के केस दर्ज हैं।

पुलिस महानिदेशक हरियाणा की तरफ से हरिया पर 25000रु का ईनाम घेाषित किया हुआ है। हरिया और उसके साथी थाना तिगांव व छायंसा के एरिया में लुट, छिनाझपटी, रंगदारी और मर्डर के कई मुकदमें दर्ज हैं। हरिया और उसके साथी अकसर फरीदाबाद में वारदात करके युपी में भाग जाते थे। जिसकी फरीदाबाद पुलिस को काफी दिनों से तलाश थी।

एसएचओ तिगांव ने बताया कि उन्हे ंसुचना मिली थी कि हरिया पुत्र देंवेद्र गावं भैंसरावली थाना तिगंाव व उसी के गावं का साथी अरुण पुत्र मेहर चंद व उनके 2 अन्य साथी सफेद रंग की ब्रेजा कार में इलाका थाना छायंसा के एरिया मेें घुम रहें है। वो किसी वारदात को अंजाम दे सकते है। विशेष सुत्रो ं से मिली सूचना के आधार पर कंट्रोल रुम, क्राईम बं्र्राच व उच्च अधिकारियों को सचित कर इलाका थाना छायंसा के एरिया में हरिया व उसके साथियों की धर पकड के लिए तलाश की गई।

हरिया व उसके साथियों की धर पकड के लिए एसएचओ तिगांव, अन्य क्राईम ब्राचं के द्वारा थाना छायंसा के एरिया में हरिया व उसके साथियों की घेराबंदी के दौरान पनहेडा खुर्द पेट्रोल पम्प के पास सफेद रंग की ब्रेजा में सवार हरिया व उसके साथियों का पुलिस टीम के साथ आमना सामना हुआ जिसमें हरिया व उसके साथियों ने पुलिस टीम को देखते ही एसएचओ तिगांव की सरकारी गाडी टाटा सुमों पर फायंिरग की गई थी। जवाबी कार्यवाही में पुलिस टीम ने भी फायर किए। हरिया व उसके साथी फायर करते हुए गांव अरुआ की तरफ चले गए। गावं अरुआ के पास उन्होने पुलिस टीम पर फिर से फायर किए। पुिलस द्वारा की गई फायरिंग के बाद एक बदमाश मारा गया। हरिया व उसके अन्य साथी ब्रेजा गाडी को छोडकर अधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गए।

ब्रेजा गाडी को चैक करने पर पाया कि मारा गया बदमाश अरुण पुत्र मेहर चंद निवासी भैंसरावली थाना तिगंाव है। पुलिस रिकार्ड के अनुसार अरुण जो कि हरिया के साथ तकरीबन हर वारदात में सम्मलिपता पाई गई है पर थाना तिगांव, भूपानी, हसनपुर पलवल, नीमराणा राजस्थान इत्यादि में लुट, छीनाझपठी डकैती, मर्डर इत्यादि के वारदातों में 9 से अधिक केस दर्ज हैं।

मुठभेड में मारे गऐ बदमाश अरुण का पोस्टमार्टम एसीपी तिगांव श्री बलबीर सिंह के नेतृत्व में सरकारी अस्पताल बी.के में डा0 के बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम करके मृतक बदमाश की नाश को मृतक के परिवार के हवाले किया गया।

हरिया व अन्य बदमाश इलाका थाना छायंसा के एरिया में युपी से लुटी हुई ब्रेजा गाडी छोडकर अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गए जिनकी तलाश जारी है।

बरामदगीः- लुटी हुई ब्रेजा कार व भारी मात्रा में असला और अमुनेशन।

अब से पहले दिनांक 25.12.99 को थाना सुरजकुण्ड के एरिया लक्कडपुर गांव में कुख्यात बदमाश सत्ते का एन्काउटर किया गया था। जिसमें मुठभेड के दौरान फरीदाबाद पुलिस का एक सिपाही लश्कर सिंह शहीद हो गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here