टैफे ने भारत में कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर के निर्माण के लिए जापान की इसेकि के साथ अनुबंध किया

0
1596
Spread the love
Spread the love

New Delhi News, 29 Nov 2018 : उत्पादन संख्या के आधार पर विश्व की तीसरी सबसे बड़ी ट्रैक्टर निर्माता कंपनी ट्रैक्टर्सएंड फार्म इक्विपमेंट लिमिटेड (टैफे) और इसेकि एंड कंपनी लिमिटेड ने भारत में कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर के निर्माण के लिए एक अनुबंध किया है। इसेकि एंड कंपनी लिमिटेड कृषि मशीनरी बनाने वाली जापान की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी है, जो ट्रैक्टर, कृषि उपकरण, रोपण और कटाई मशीनरी, और इंजनों का निर्माण करती है।

इस समझौते के अंतर्गत, इसेकि भारतीय बाजार के लिए इन उत्पादों के निर्माण हेतु टैफे को प्रॉडक्ट टेक्नोलॉजी प्रदान करेगा। इसके अलावा, समझौते के दायरे में टैफे के माध्यम से कम्पोनेंटध्असेंबली की सोर्सिंग सम्मिलितहै, जो टैफे द्वारा दिये जाने वाली संख्या पर लाभ देगी। टैफे भारत में 35-54 एचपी रेंज में इसेकि के प्रीमियम लाइट यूटिलिटी कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर उपलब्ध करायेगा। उन्नत सुविधाओं वाले इन मल्टी-यूटिलिटी लाइट वेट ट्रैक्टरों का उपयोग पडलिंग ऑपरेशंस, बगीचे, बागानों और पौधारोपण के लिए जमीन की तैयारी, खेत जोतने, इंटर-कल्टिवेशन और स्प्रे करने से सम्बंधित अनुप्रयोगों, आदि के लिए किया जा सकता है। यह ट्रैक्टर टैफे के मदुरै स्थित प्लांट में बनाये जाएंगे, जिनकी 2020 तक बाजार में उपलब्ध होने की उम्मीद है।

मल्लिका श्रीनिवासन, चेयरमैन और सी.ई.ओ.दृ टैफे ने कहा कि यह समझौता भारतीय ग्राहकों को अंतरराष्ट्रीय प्रॉडक्ट रेंज उपलब्ध कराने के उद्देश्य से वैश्विक स्तर पर लाइट यूटिलिटी कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर सेगमेंट में इसेकि के समृद्ध अनुभव, और भारतीय बाजार में अपनी मजबूत मैन्युफैक्चरिंग क्षमता और मजबूत सप्लाई चेन रखने वाले टैफे की ताकत को साथ लायेगा, जो अद्वितीय मूल्य आधारित सम्रझ के माध्यम से नये, उभरते हुए अनुप्रयोगों के दौर में उनकी आवश्यकताओं को पूरा करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here