सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने किया शैक्षिक प्रदर्शनी में धमाल

0
318

Faridabad News : सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल में बच्चों द्वारा शैक्षिक प्रदर्शनी लगाई गई। जिसका उदेश्य था सभी विषयो के महत्व और जानकारियों को दर्शाना। इस प्रदर्शनी में मुख्य आकर्षण का केंद्र रहा विज्ञान में मलजल शोधन संयंत्र। जिसके द्वारा बच्चो ने सीवर के पानी को किस प्रकार प्रयोग में लाने योग्य बनाया जाए इसकी जानकारी बड़े ही ज्ञानवर्धक व रोचक ढंग से प्रस्तुत की। प्रदर्शनी का शुभारंभ स्कूल के मुख्य निदेशक एवं वरिष्ठ अधिवक्ता सत्येंद्र भड़ाना तथा प्रधानाचार्या श्रीमती मधु पांडेय ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

प्रदर्शनी में सभी बच्चों ने बढ़ -चड़ कर हिस्सा लिया और सभी विषयो को सूक्ष्मता से प्रदर्शित किया। प्रदर्शनी में विद्यार्थियों ने अंग्रेजी में उपन्यास , मैगजीन , हिंदी में पाठ पर आधारित कहानियो से सम्बंधित मॉडल , गणित में पाइथागोरस प्रमेय , त्रिकोणमिति , सामाजिक विज्ञान में ज्वालामुखी, ऐतिहासिक स्थान तथा विज्ञान में वाटर पूरीफिकेशन, प्राकृतिक स्रोत संरक्षण , पर्यावरण अनुकूल गांव व शहर , भौतिक विज्ञान में हाइड्रो क्रेन, सेंसर ट्रैफिक लाइट,सोलर एनर्जी आदि के मॉडल प्रदर्शित किए गए।
प्रदर्शनी के दौरान सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल के मुख्य निदेशक एवं वरिष्ठ अधिवक्ता सत्येंद्र भड़ाना तथा प्रधानाचार्या श्रीमती मधु पांडेय ने प्रदर्शनी को निरीक्षण करते हुए बच्चो से उनके द्वारा बनाए गए मॉडल्स विषय में जानकारी प्राप्त करते हुए उससे सम्बंधित प्रश्न भी पूछे जिनका उत्तर विद्यार्थियों ने पूर्ण उत्साह के साथ दिया।

स्कूल के मुख्य निदेशक एवं वरिष्ठ अधिवक्ता सत्येंद्र भड़ाना ने सभी बच्चों की प्रशंसा करते हुए उनके कार्य की सराहना की और उन्हें भविष्य में इसी प्रकार और आगे बढ़ते रहने की सीख प्रदान की। इसके पश्चात बच्चों द्वारा किए गए कार्य को देखकर हर्षित होते हुए प्रधानाचार्या ने बच्चों को इसी प्रकार प्रदर्शन करते रहने की प्रेरणा दी तथा उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएँ दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here