वैलेंटाईन वीक के रंग में रंगा सूरजकुंड मेला

0
742

Faridabad/ Surajkund News : वैलेंटाईन वीक हो और गुलाब के फूलों और प्यार का इजहार करने वाली अन्य वस्तुओं की बात न हो, नामुमकिन। हरियाणा के जिला फरीदाबाद के सूरजकुण्ड में चल रहा 32वां अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुण्ड षिल्प मेला भी इससे अछूता नहीं है और धीरे-धीरे यह मेला वैलेंटाईन के रंग में रंगने लगा है। अपने प्यार का इजहार करने के लिए लोग विषेषकर युवक-युवतियों विभिन्न प्रकार के प्यार का इजहार करने वाली आईटमों की जमकर खरीददारी कर रहे हैं ताकि वे इस वैलेंटाईन वीक को यादगार बना सके।

वैलेंटाइन डे का इंतजार केवल यहां घूमने-फिरने व मौज-मस्ती करने आने वाले युवाओं को ही नहीं बल्कि सूरजकुंड मेले के शिल्पकारों को भी इस दिन का बेसब्री से इंतजार रहता है। क्योंकि उन्होंनंे भी अच्छे-खासे व्यवसाय की उम्मीद बांध रखी है। इसे देखते हुए मेला को प्यार के रंग में रंगने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई है। शुक्रवार को गिफ्ट आइटम और फ्लावर के स्टालों के अलावा चैकलेट की स्टालों पर भी भारी भीड देखने को मिली। मेले में स्टाल लगाने वाले दुकानदारों द्वारा फ्लावर इस तरह पेश किए जा रहे हैं कि आने वाले युवा इसे खरीदे बिना नहीं लौटे। मेला परिसर में एक दर्जन से अधिक ड्राई फ्लावर के स्टाल लगे हैं। गिफ्ट आइटम में गुड़िया, बोलने वाली चिड़िया, ड्राई फ्लावर आदि हैं। इनकी कीमत भी युवाओं के जेब का ख्याल रखते हुए रखी गई है।

हरियाणा प्रदेष के जिला अंबाला के गांव रायवाली से सूरजकुंड मेला देखने आए पंकज वर्मा तथा चंडीगढ के अनिल टांक व कृष्ण कुमार ने बताया कि फरवरी के महीने को गुलाबों और प्यार का महीना कहें तो कुछ अतिष्योक्ति नहीं होगी। युवाओं को इस महीने का बेसब्री से इंतजार रहता है। ड्राई फ्लावर विक्रेता गौरव ने बताया कि उनकी स्टाल पर सभी रंगों के विषेषकर गुलाब के फूल ज्यादा मात्रा में उपलब्ध हैं। अभी तक की बिक्री संतोषजनक है। वैलेंटाइन डे पर बिक्री अधिक होने की उम्मीद है। इसकी तैयारी की जा रही है। उम्मीद है कि युवाओं को फ्लावर की वैरायटी पसंद आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here