सूरजकुण्ड मेला प्राधिकरण के प्रशासक सुधांशु गौतम ने ली बैठक, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशानिर्देश

0
1025
Spread the love
Spread the love

Faridabad/ Surajkund News : हरियाणा के जिला फरीदाबाद के सूरजकुण्ड में चल रहे 32वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुण्ड षिल्प मेला में आज सूरजकुण्ड मेला प्राधिकरण के प्रषासक व हरियाणा पर्यटन निगम के अतिरिक्त प्रबंध निदेषक सुधांशु गौतम ने आज मेला परिसर में अधिकारियों की एक बैठक ली। बैठक में उन्होंने अधिकारियों व विभिन्न विशेष कार्यों से जुडे कर्मियों को आवष्यक दिशानिर्देश दिए।

बैठक में उन्होंने सूरजकुण्ड मेला में होने वाली गतिविधियों के साथ-साथ साफ-सफाई की जानकारी हासिल की और समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों से निर्देष दिए  िकवे मेला परिसर में किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए और लोगों को दिक्कत का सामना न करना पडें। उन्होंने संबंधित अधिकारियेां को निर्देंष दिए की मेला परिसर में साफ सफाई के साथ-साथ पेयजल, संचालित शौचालय की सुचारू व्यवस्था को कायम रखा जाए। उन्होंने कहा कि सूरजकुण्ड मेला हरियाणा पर्यटन निगम का एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम हैं।

श्री गौतम ने कहा कि विभिन्न देषों व प्रदेषों से आए हुए कलाकारों के रहने व ठहरने की व्यवस्था की गई हैं और उन्हें किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं आने दी जा रही है। इसके अलावा, इन कलाकारों के खाने-पीने व भोजन की व्यवस्था भी की गई हैं। उन्होंने बताया कि कलाकारों के साथ रोजाना एक अधिकारी समर्पित भाव से ष्उनके साथ भोजन करता हैं। उन्होंने बताया कि कलाकारेां को पोष्टिक भोजन तैयार करवाकर दिया जा रहा हैं।  सूरजकुण्ड मेला प्राधिकरण के प्रषासक ने बताया कि मेला परिसर में लोगों की सुरक्षा को देखते हुए सीसीटीवी कैमरे तथा मेला में आने वाले लोगों की सुविधा के लिए टिकट काऊंटर भी स्थापित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि फरीदाबाद, गुरूग्राम, दिल्ली से आने वाले लोगों के लिए हरियाणा रोडवेज की विषेष बसों को भी मेला अवधि के दौरान चलाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here