डीएवी शताब्दी कॉलेज के पत्रकारिता विभाग के विद्यार्थियो ने जीता नाटक प्रतियोगिता मे प्रथम स्थान

0
761
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 24 Sep 2019 : विवेकानन्द कॉलेज (दिल्ली विश्वविध्यालय) मे मकरंद साहित्य सभा द्वारा स्वर्ण जयंती ओर हिन्दी दिवस के उपलक्ष मे दो दिवसीय साहित्य प्रतियोगिताओ का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में दिल्ली विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों के विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम के पहले दिन कविता व शोध पत्र प्रस्तुतीकरण और दुसरे दिन कहानी/विज्ञापन लेखन प्रतियोगिता और नाटक एकांकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के पहले दिन डीएवी शताब्दी कॉलेज फरीदाबाद के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की स्वीटी कश्यप ने स्वरचित कविता पाठ प्रतियोगिता में भाग लिया। कार्यक्रम के दूसरे दिन विद्यार्थियों ने विज्ञापन लेखन/कहानी लेखन और नाटक प्रतियोगिता में भाग लिया। विद्यार्थियों ने नाटक प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया। नाटक का शीर्ष रहा ‘बीमार’ जिसे शहादत हसन मंटो द्वारा लिखा गया है। ‘बीमार’ नाटक में विद्यार्थियों का प्रदर्शन देख दर्शक लोट-पोट हो गये। नाटक में कॉलेज के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के अनुज तनेजा, सचिन कुमार, रॉबिन सोलंकी, राहुल पाराशर, आकाश कुमार बिष्ट, अंशुमन काला, धीरज ने भाग लिया।

विज्ञापन लेखन में भी विद्यार्थियों का प्रदर्शन काफी सराहनीय रहा विज्ञापन लेखन में सचिन कुमार और पंकज ने भाग लिया। कहानी लेखन में सचिन कुमार और पंकज ने भाग लिया। नाटक के सफल संयोजन मे पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की विभागाध्यक्ष रचना कसाना का योगदान रहा। नाटक प्रस्तुतिकरण मे प्रथम स्थान प्राप्त करने पर विभागाध्यक्ष रचना कसाना ने विद्यार्थियो का मनोबल बढाया।

इस अवसर पर विभाग कोऑर्डिनेटर डॉ सुनीति आहूजा ने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया ओर सभी विद्यार्थियो को सभी क्षेत्रो मे आगे बढने की प्रेरणा दी। प्राचार्य डॉ सतीश आहूजा ने विद्यार्थियों के प्रदर्शन की सराहना की साथ ही कहा कि जितने भी विद्यार्थियों ने प्रतियोगिता मैं भाग लिया है सभी ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। डॉ सतीश आहुजा एवं डॉ सुनीति आहुजा ऐसे कार्यक्रम के लिए बच्चों को प्रेरित करते रहते हैं ताकि उनका सर्वांगीण विकास हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here