ऑनलाइन परीक्षाएं ना कराने के विरोध में NSUI के बैनर तले छात्रों ने फूंका मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री का पुतला

0
52

Faridabad News, 02 March 2021 : आज एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में छात्रों ने ऑनलाइन परीक्षाएं ना कराने के विरोध में प्रदेश के गैरजिम्मेदार मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर तथा शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर का पुतला मैगपाई चौक पर फूंककर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी छात्रों ने सरकार पर भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की। इसी मांग को लेकर बीते शुक्रवार को छात्रों ने जिला उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन करके महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा था लेकिन 3-4 बीत जाने के बाद भी छात्रों की मांग पर कोई सुनवाई नहीं हुई।

इस दौरान एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि प्रदेश की तमाम यूनिवर्सिटियों द्वारा ऑफलाइन माध्यम से परीक्षाएं लेने का तुगलकी फरमान जारी किया गया हैं जिसकों लेकर प्रदेशभर के छात्रों में भारी रोष हैं। छात्रों के रोष के बाद कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने तो अपना तुगलकी फरमान वापिस ले लिया हैं और छात्रों को ऑनलाइन तथा ऑफलाइन माध्यम चुनने का फैसला दिया हैं लेकिन कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी को छोड़कर बाकी यूनिवर्सिटियां अभी भी ऑफलाइन माध्यम से परीक्षाएं लेने पर उतारू हैं और तो और महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी में तो 3 मार्च से रिअपीयर के तीसरे तथा पांचवे सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। उन्होंने कहा कि जहाँ प्रदेश की एक यूनिवर्सिटी छात्रों को दोनों माध्यम से परीक्षाएं देने की अनुमति दे रहीं हैं वहीं बाकी यूनिवर्सिटिया ऑफलाइन माध्यम से परीक्षाएं लेकर छात्रों के समानता के अधिकारों का हनन कर रहीं हैं।

कृष्ण अत्री ने प्रदेश की खट्टर सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश के छात्रों के साथ भेदभाव इसी सरकार में हो रहे हैं। प्रदेश के गैरजिम्मेदार मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री यूनिवर्सिटियों की मनमानी को चुप बैठकर देख रहे हैं। ऐसे में छात्रों के समानता के अधिकार को ध्यान में रखते हुए प्रदेश की खट्टर सरकार को सभी यूनिवर्सिटियों को कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की तर्ज पर ऑनलाइन परीक्षाएं लेने का आदेश जारी करना चाहिए।

इस मौके पर छात्रनेता विशाल वशिष्ठ, सतेंदर सिंह, दिनेश कटारिया, भारत तंवर, महेश शर्मा, शिवम शर्मा, राहुल रावत, रजनीश, विशाल राठौड़, अंकुश, रोहित शर्मा, दीपक, शुभम कुमार, विकास, नवीन ठाकुर, शिवम उपाध्याय, आकाश, सौरभ, छविश, भरत, बलराम, भारत, लोकेश, सुमित, कौशल, खुशी, अनुप्रिया, नेहा, अंजलि, प्रिया, हर्षिता, यशी, आरती आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here