श्रीमद भागवत कथा ज्ञान का अनमोल भंडार है : दीपेन्द्र हुडडा

0
1297
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : जवाहर कालोनी स्थित हरियाण के पूर्व मंत्री पं. शिवचरण लाल शर्मा के आवास पर चल रही सात दिवसीय संगीतमयी श्रीमद भागवत कथा के मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे रोहतक के सांसद दीपेन्द्र हुडडा ने पूर्व मंत्री और शिवचरण लाल शर्मा और उनकी धर्मपत्नी श्रीमती माया शर्मा और कथा वाचकों से आशीर्वाद लिया और पूजा अर्चना की। इस मौके पर सांसद दीपेन्द्र हुडडा ने श्रीमद भागवत कथा को ज्ञान का अनमोल भंडार बताते हुए कहा कि श्रीमद भागवत कथा सुनने वालों के सभी पाप नष्ट हो जाते है। जो भक्तजन कथा के उच्चारण को पूरी निष्ठा और श्रद्धा भाव से ग्रहण करते है वह पुण्य के भागीदार बनते है। उन्होंने बताया कि जिस स्थान पर भगवान की भक्ति और लोगों का आपसी प्रेम भाईचारा रहता है वहां का वातावरण हमेशा शुद्ध व खुशहाल रहता है। श्रीमद भागवत कथा से ही प्रेम और भक्ति का ज्ञान प्राप्त होता है इसलिए हमें ऐसे आयोजनों में भक्ति और श्रद्धापूर्वक बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए। सांसद दीपेन्द्र हुडडा के स्वागत के लिए पूर्व मंत्री के परिवार में पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर मुकेश शर्मा, समाजसेवी नीरज शर्मा, मुनेश शर्मा सहित एनआईटी विधानसभा-86 की भीड़ का भारी जमावाड़ा देखा गया। सांसद दीपेन्द्र हुडडा जब अपने प्रिय कार्यकत्र्ताओं के साथ सारन पहुंचे तो उनके प्रिय कार्यकत्र्ताओं ने सारन चौक से लेकर अपने आवास पर ढोल-नगाड़े बजाकर और फूलमाला पहनाकर सांसद दीपेन्द्र हुडडा जिन्दाबाद, चौ. भूपेन्द्र सिंह हुडडा जिन्दाबाद के नारे लगाकर सारन चौक गुंजायमान कर दिया। सांसद दीपेन्द्र हुडा सारन चौक से जवाहर कालोनी तक ट्रेक्टर चलाकर मंत्री अपने पर पहुचे। स्वागत करने वालों में युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष तरूण तेवतिया, जिला महासचिव इकबाल कुरैशी, एनएसयूआई के कायकत्र्ता कृष्ण अत्री, मास्टर दयाचंद यादव, भूषण त्यागी, रामजुनेजा, ललित शर्मा, पंकज वालियान, परमिता चौधरी, रवि शर्मा, जितेन्द्र राठी, रामरेखा यादव, सत्यनारायण शर्मा, कृष्ण सहरावत, अनिल शर्मा, करण सिंह शर्मा, हरबीर मावी, रमेश पांचाल, सुरेन्द्र भडाना, टेकराज शर्मा, राकेश जैसवाल, सागर कौशिक, रणजोत सिंह सन्नी, पवन जोशी, कमल शर्मा, दीपक अदलक्खा, गौरव जुनेजा, मप्पी, मोनू, राजीव चौहान, मदनलाल शर्मा सहित सैकड़ों कार्यकत्र्ता उपस्थित थे।

सांसद दीपेन्द्र हुडडा ने ऐसे धार्मिक कार्यक्रमों के लिए पूर्व मंत्री परिवार की प्रशंसा करते हुए कहा कि पूर्व मंत्री पं. शिवचरण लाल शर्मा के परिवार से अपना पारिवारिक रिश्ता वर्षों पुराना है और यह हमारे परिवार के सदस्य की तरह है और हमेशा ही रहेंगे। सांसद दीपेन्द्र हुडडा ने भाजपा सरकार को कोसते हुए कहा कि भाजपा के शासनकाल में आज हर वर्ग, मजदूर, किसान और आम जन दुखी है। कांग्रेस के शासनकाल में हरियााण नंबर-1 पर था आज जनता बिजली, पानी व अन्य मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रही है। महंगाई की मार ने किसान और गरीब वर्गों की कमर तोड़ कर रख दी है। किसानों को उनकी फसलों का उचित मुआवजा नहीं मिल पा रहा है। आए दिन किसान प्रदर्शन कर रहे है। भाजपा सरकार वैसे तो बेटी पढ़ाओं और बेटी बचाओं का नारा देती आ रही है परन्तु अपराध बढऩे के कारण बेटियां भी सुरक्षित नहीं है। कांग्रेस के राज में प्रत्येक वर्ग चाहे वो मजदूर हो, किसान व पिछड़ा वर्ग हो सभी खुश और आने वाली सरकार अबकी कांग्रेस की सरकार होगी।

श्रीमद भागवत कथा के आयोजन पर पूर्व मंत्री पं. शिवचरण लाल शर्मा ने कहा कि आज की इस भागदौड़ वाली जिंदगी में हर कोई तनाव में जी रहा है। इस तनाव को दूर करने के लिए श्रीमद भागवत कथा ही उतम साधन है। हमें धार्मिक कार्यक्रमों में भाग लेना चाहिए। तभी हम सुख और शांति से रह सकते है। श्रीमद भागवत कथा में भक्ति एवं आस्था का अनूठा संगम नजर आया है जिसमें श्रद्धालुओं ने श्रद्धापूर्वक कथा सुनी और पूजा अर्चना की। उन्होंने सभी श्रद्धालुगणों को प्रसाद वितरित कराया और श्री मद भागवत कथा में प्रतिदिन आने के लिए धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here