स्लेज हैमर ने जीता मानव रचना कॉर्पोरेट क्रिकेट कप सीजन-11

0
2070
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : मानव रचना कॉर्पोरेट क्रिकेट कप के 11वें सीजन पर स्लेज हैमर ने कब्जा किया है। स्लेज हैमर ने दो रन और छह विकेट से मारुति सुजूकी को हराया। मारुति ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया और 20 ऑवर में सभी विकेट गंवाकर 237 रन बनाए, वहीं स्लेज हैमर ने महज 16.5 ऑवर में चार विकट गंवाकर 239 रन बनाकर जीत हासिल की। निर्वाण अत्री 23 बॉल पर 57 रन बनाकर मैन ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने।

टूर्नामेंट के दौरान बेस्ट बॉलर रहे होंडा कार के विक्रम, टूर्नामेंट के बेस्ट बैट्समैन रहे स्लेज हैमर के निवेद मिश्रा जबकि फेयर प्ले ट्रॉफी का खिताब होंडा मोटरसाइकिल ने हासिल किया।

इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे मोहम्मद कैफ और रीतिंदर सिंह सोढ़ी ने खिलाड़ियों का मान बढ़ाया।

क्रिकेट मैच से पहले छात्रों के साथ कैफ और सोढ़ी का एक स्पेशल सेशन रखा गया जिसमें उन्होंने छात्रों के सवालों का जवाब भी दिया। इस मौके पर सोढ़ी और कैफ ने अपनी पुरानी यादें ताजा की और मानव रचने के स्पोर्ट्स डायरेक्टर सरकार तलवार का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि आज वो जो हैं वो सरकार तलवार की वजह से हैं। इन्होंने हमें 15 साल की उम्र में सही रास्ता दिखाया और हमें ईमानदारी से खेलना सिखाया।

यहां कैफ ने टीम बिल्डिंग स्पिरिट के बारे में भी बात की, साथ ही उन्होंने मानव रचना में मौजूद स्पोर्ट्स इन्फ्रास्ट्रक्चर और फैसिलिटीज की भी काफी तारीफ की। इस दौरान मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के प्रेजिडेंट डॉ. प्रशांत भल्ला, वाइस प्रेजिडेंट डॉ. अमित भल्ला, MRIIRS के वीसी डॉ. एनसी वाधवा, मानव रचना यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ. संजय श्रीवास्तव, मारुति सुजूकी के चीफ मेंटर एसवाई सिद्दीकी समेत मानव रचना के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। तीन महीने तक चले 20-20 मानव रचना कॉर्पोरेट क्रिकेट कप में कुल 28 टीमों ने हिस्सा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here