मिनाक्षी लेखी और अनिल बैजल द्वारा सिरीफोर्ट स्पोर्ट्स कार्निवाल का उद्घाटन किया गया

0
101

New Delhi News, 20 Nov 2019 : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया मूवमेंट से प्रेरणा लेते हुए सीरी फोर्ट के सदस्यों ने 4 दिन तक चलने वाले कार्यक्रम का आजउद्घाटन दिल्ली संसद की सदस्य मिनाक्षी लेखी और दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल द्वारा किआ गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोगो को स्वस्थ जीवन जीने और वयायाम को अपनी रोज़मर्रा की जिंदगी में ढालने के लिए प्रोत्साहित करने का था।

श्रीमती मीनाक्षी लेखी कहती हैं की “सामाजिकता विभिन्न विशो पर किया जाता है और माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा शुरू फिट भारत आंदोलन के तहत हम आशा करते हैं कि सामाजिकता का आधार खेल के द्वारा साथ आने से भी होता है । हमारा उद्देश्य एक फिट और स्वस्थ भारत का है और इस बात का ध्यान रखते हुए हमने 10 खेलो का आयोजन कियाहै जिसमे 1800 से अधिक लोगों ने भाग लिए है।”

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि- पद्मश्री और पद्म भूषण ओलिंपिक बॉक्सर मैरी काम, लेफ्टिनेंट जनरल असित मिस्त्री, आईएएस व भारतीय खेल सचिव राधेश्याम जुलानिया, और आईएएस व चेयरमैन डीडीए तरुण कपूर थे।

लेफ्टिनेंट जनरल असित मिस्त्री स्पोर्ट्स कार्निवल में हिस्सा लेने पर अपनी ख़ुशी को बयान करते हुए कहते है, “सेना में फिटनेस जीवन जीने का एक तरीका है। हम शारीरिक और मानसिक फिटनेस को अत्यंत महत्व देते हैं। इस कार्यक्रम का हिस्सा होने से मुझे महसूस होता है और इस बात की बेहद ख़ुशी भी की भारत फिटनेस को जो लेकर न केवल जागरूक हुआ है बल्कि वे इसका भरपूर आनंद लेना भी शुरू कर रहे हैं।यह एक स्वस्थ और फिट भारत की ओर पहला कदम है। ”

खेल कार्निवल के पहले दिन में पंजीकृत टीमे टेनिस, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, और फ़ुटबॉल मैचों में भाग लेंगी।

सिरी फोर्ट कमिटी के अध्यक्ष दीपक धवन कहते हैं, “हमें खुशी है कि हमें सभी प्रतिभागियों,और समिति के सदस्यों से इतना समर्थन मिला। हमें इसकी आशा है की ये एक सफल कार्यक्रम होगा। खेल हमेशा से भारतीय के दिल के करीब रहा है, लेकिन अब वे सक्रिय रूप से इस मे भाग ले रहे हैं। ”

वहाँ पंजीकृत सदस्यों टेनिस, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, फुटबॉल, क्रिकेट, गोल्फ, मैराथन / वाल्कथॉन, वरिष्ठ वाल्कथॉन, और सैक्लोथॉन में भाग लें सकते है। कार्निवाल का समापन और पुरस्कार वितरण 24 नवंबर को किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here