तत्कालेश्वर शिव मंदिर से निकाली गई शिव बारात

0
849
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 11 March 2021 : महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर एनएच-5 मार्किट स्थित तत्कालेश्वर शिव मंदिर से भगवान शिव की बारात निकाली गई। यह शिव बारात श्री बांके बिहारी मंदिर, श्री राम मंदिर, श्री राधा सर्वेश्वर मुनिराज मंदिर, श्री सांई धाम मंदिर, श्री हरि मंदिर, श्री दुर्गा मंदिर, श्री माता वैष्णो देवी मंदिर एफ ब्लॉक एनएच-5 व श्री दुर्गा माता पंचायती के सहयोग से निकाली गई।

इस मौके पर मुख्य रूप से वरिष्ठ कांग्रेसी नेता विजय प्रताप, विधायक श्रीमति सीमा त्रिखा, श्री तत्कालेश्वर शिव मंदिर के प्रधान हर्ष मल्होत्रा, उपप्रधान महेश बजाज, महासचिव संजय शर्मा, कोषाघ्यक्ष सुनील महाजन व पवन भड़ाना उपस्थित थे। इस अवसर पर विजय प्रताप ने पूरे विधि विधान से भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चन की और उनसे आर्शीवाद प्राप्त किया। शिव बारात पांच नम्बर मार्किट, एच ब्लॉक, के ब्लॉक, एल ब्लॉक, एम ब्लॉक के विभिन्न इलाकों से गुजरी जहां लोगों ने बड़े जोर शोर से बारात का स्वागत किया। शिव बारात के तांडव नृत्य और सुन्दर सुन्दर झांकियों ने सभी लोगों का मन मोह लिया।

इस मौके पर विजय प्रताप ने कहा कि महादेव देवों के देव हैं, सब कुछ कर सकते हैं, बलशाली हैं लेकिन भोले भी हैं। महादेव के यह गुण हमें बताते हैं कि हमें कितनी भी खूबियां होने का अभिमान नहीं करना चाहिए। यह मानवता का विशिष्ट गुण है। महादेव शिव का पूजन करने का एक अर्थ यह भी है कि हमें उनके गुणों को अपने जीवन में उतारना है। इस अवसर पर विधायक श्रीमति सीमा त्रिखा ने कहा कि हमारे देश का हर त्योहार हमें इकठ्ठा होनें, खुशियाँ बाँटने, और समाज के हित में कुछ करने का मौका देता है। हमें चाहिए कि महाशिवरात्रि के दिन भी हम समाज के हित के लिए अपनी क्षमता के अनुसार कुछ न कुछ अवश्य करे। इस अवसर पर मंदिर के प्रधान हर्ष मल्होत्रा, उपप्रधान महेश बजाज,महासचिव संजय शर्मा,कोषाध्यक्ष सुनील महाजन व पवन भड़ाना ने कहा कि परहित में किये गए सारे कर्म, हमें भगवान के ज्यादा करीब ले जाते हैं। हमें भी भगवान शिव से प्रार्थना करनी चाहिए जिस तरह उन्होंने शिकारी चित्रभानु के ह्रदय को निर्मल और पवित्र किया, हमारे ह्रदय को भी उसी तरह निर्मल और पवित्र करें।

उन्होनें कहा कि महाशिव रात्रि वैसे तो मंदिर में धूमधाम से मनाई जाती है लेकिन इस बार की शिव बारात देखने लायक है क्योकि इसमें अन्य मंदिरों का भी सहयोग रहा है। इस मौके पर ललित गौसांई, अशोक कुमार, एनएल गौसांई, नरेश कुमार, सुनील शर्मा, पार्षद सरदार जसवंत सिंह, अजय कथूरिया, पंडित मुनीराज, राजेश शर्मा, अमरनाथ बागी, जगदीश चावला, सोहन लाल बतरा, सुनील बतरा व बाबा आढ़ती सहित कई भक्त मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here