दूसरों की सेवा सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है : परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा

0
934
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 01 Dec 2019 : दूसरों की सेवा सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है। इस सेवा में यदि बीमार व्यक्ति की सेवा की जाए तो वह श्रेष्ठ है और बीमारों में भी यदि किसी को नेत्र ज्योति मिल जाए तो उससे बड़ा पुण्य का काम दूसरा कोई नहीं होता।

उक्त विचार व्यक्त करते हुए हरियाणा प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि हरियाणा सरकार इन दोनों लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत है लेकिन सरकार के प्रयासों के साथ साथ इसमें जनता का भी सहयोग होना चाहिए और यह काम अधिवक्ता योगेश शर्मा के नेतृत्व में श्री राधे-राधे गौ मानव सेवा समिति बहुत अच्छी तरह से कर रही है। यह इस समिति के समाज के प्रति समर्पण का ही नतीजा है कि आज यह कैंप सातवां नेत्र चिकित्सा शिविर लगा रही है उन्होंने इस आयोजन के लिए समिति के सभी सदस्यों को बधाई भी दी।

उल्लेखनीय है कि श्री राधे-राधे गौ मानव सेवा समिति ने आज मोहना रोड पर अपना सातवां निशुल्क नेत्र चिकित्सा जांच शिविर का आयोजन किया। इस मौके पर सैकड़ों मरीजों की आंखों की निशुल्क जांच की गई तथा जिन मरीजों के लिए डॉक्टर ने आॅपरेशन जरूरी बताया उनके आॅपरेशन की व्यवस्था भी संस्था की तरफ से की गई। इस मौके पर पंडित मूलचंद शर्मा ने कहा कि आज हरियाणा सरकार विकास के नए आयाम छू रही है लेकिन ऐसे में स्थानीय स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग की भी आवश्यकता सरकार को हमेशा रहती है। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही इस मोहना रोड को चौड़ा कर 8 लाइन का बनाएंगे तथा चार लेन के वर्तमान मोहरा रोड के दोनों तरफ सर्विस लाइन की व्यवस्था की जाएगी ताकि गांव में आने जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। उनके अनुसार भीड़ वाले स्थानों पर एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जाएगा। कैंप के विषय में अधिक जानकारी देते हुए श्री राधे-राधे गौ मानव सेवा समिति के अध्यक्ष अधिवक्ता योगेश शर्मा ने बताया कि समिति प्रत्येक वर्ष इस तरह के कैंपों के आयोजन के साथ-साथ समाजसेवा से जुड़े अन्य कार्य भी करती है जिनमें गरीबों को फल वितरण दिवाली एवं होली मिलन समारोह तथा समय-समय पर जागरूकता अभियान चलाना शामिल है। उन्होंने इस तरह के आयोजनों में सहयोग के लिए समिति के सभी सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि बल्लभगढ़ के विधायक एवं कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा का संस्था को हमेशा सहयोग मिलता रहा है।

इसके लिए वह संस्था के सभी सदस्यों की तरफ से उनका भी आभार व्यक्त करते हैं। इस मौके पर प्रमुख रूप से पंडित योगेश शर्मा प्रधान, पं. गंगाराम, राजेन्द्र शर्मा, सुभाष शर्मा, कृष्ण कुमार, हुकुम सिंह, जगदीश शर्मा, राजेन्द्र सिंह भाटी, पंड़ित रामकिशन शर्मा, विरेन्द्र शर्मा उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here