आगामी 07 अक्टूबर को सेक्टर-2, बल्लभगढ़ में होगा राहगिरी का आयोजन : सीटीएम बलीना

0
1038
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 01 Oct 2018 : सीटीएम बलीना की अध्यक्षता में अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ के राहगिरीआयोजन के लिए बैठक का आयोजन किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए सीटीएम बलीना ने कहा कि राहगिरी में शहर के बच्चे, बूढ़े और जवान, महिला तथा पुरुष एक साथ प्रातः 6:00 से 9:00 बजे तक संडे को फंडे के रूप में मनाएंगे।उन्होंने बताया कि राहगिरी का आयोजन सेक्टर 2 बल्लभगढ़ में आगामी 07 अक्टूबर को किया जाएगा। इसमें प्रशासन व पुलिस का साझा सहयोग होगा।

उन्होंने कहा कि राहगिरी में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा। इसमें हरियाणवी डांस, भांगड़ा, नुक्कड़ नाटक, योगा आदि सहित विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम शामिल होंगे। इसी प्रकार राहगिरी में टेबल टेनिस, बैडमिंटन, स्केटिंग, साइकिलिंग, बॉक्सिंग आदि भी की जाएगी। उन्होंने राहगिरी को भव्य एवं आकर्षित बनाने के लिए विभिन्न विभागों को स्टाले लगाने बारे भी निर्देश दिए। इनमें विभागों से संबंधित सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि राहगिरी मे पौधागिरी अभियान भी चलाया जाएगा ।इसमें पौधारोपण करके उसके रखरखाव बारे में व्यवस्था की जाएगी । राहगिरीमें पुलिस व प्रशासन के विभिन्न विभागों के अलावा एनजीओ तथा विभिन्न संस्थाओं का सहयोग लिया जाएगा। राहगिरी में सड़क सुरक्षा, सौर ऊर्जा, बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ, दुर्गा शक्ति एप तथा अन्य महत्वपूर्ण फोन नंबर जिनमे पुलिस का सहयोग लिया जा सकता है। रेड क्रॉस द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसमें सड़क से दुर्घटनाओं में घायल व्यक्तियों के लिए रक्त का जरूरत हो। खेल विभाग द्वारा टेबल टेनिस साइकलिंग आदि करवाई जाएगी। इसके साथ-साथ राष्ट्रीय वन्यजीव संरक्षण और अरावली क्षेत्र में विलुप्त होने वाली वनस्पति तथा जीव जंतु के बारे में लोगों को जागरूक किया जाएगा।

बैठक में ट्रैफिक पुलिस के चालान पोस्टल इंचार्ज सुरेंद्र सिंह, हरियाणा राज्य परिवहन विभाग फरीदाबाद के सहायक राजकुमार राणा, एलडीएम अभय मिश्रा, रेड क्रॉस के कार्यकारी सचिव गौरव रामकरण, डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉक्टर सोनिया, आरटीए/ एमसीएफ सतीश आचार्य सहित बैठक से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारीयो ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here