सर्व इंडिया फाउंडेशन द्वारा ‘वीर शहीदों एवं सैनिकों को समर्पित एक शाम’ कार्यक्रम का आयोजन

0
1026
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 12 Aug 2019 : भारत एक दिन पुनः अखंड होगा और यह होकर रहेगा क्योंकि 1947 में हुआ भारत विभाजन निराधार था, अप्राकृतिक था तथा जन भावनाओं के विरुद्ध एक राजनीतिक षड़यंत्र था। उक्त विचार शनिवार को सर्व इंडिया फाउंडेशन द्वारा मानव रचना विश्वविद्यालय के सभागार में आयोजित ‘ वीर शहीदों एवं सैनिकों को समर्पित एक शाम ‘ कार्यक्रम के अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक श्री हरीश जी ने मुख्यवक्ता के रूप में व्यक्त किये।

कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में केंद्रीय राजयमंत्री श्री कृष्णपाल गुज्जर एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में मानव रचना विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री प्रशांत भल्ला उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता एनएचपी सी के सीएमडी श्री बलराज जोशी ने की। भारतमाता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन तथा वंदे मातरम् गीत के साथ कार्यक्रम का शुभारम्भ और राष्ट्रगान जन गण मन के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ। इस अवसर पर बच्चों द्वारा अनेक सांस्कृतिक एवं मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए । वीर रस के जाने माने कवि मदन मोहन समर, डॉ. अर्जुन सिसोदिया, श्रीमती प्रीती अग्रवाल, सिद्धार्थ देवल एवं दिनेश रघुवंशी द्वारा अनेक वीर रस की कविताओं के द्वारा उपस्थित जनसमूह को देशभक्ति के रंगो से सराबोर कर दिया।

मुख्य अतिथि केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री श्री कृष्णपाल गुजर ने इस अवसर पर कहा कि देश की एकता एवं अखंडता के लिए मोदी सरकार पूर्णतया प्रतिबद्ध है। हाल ही में धारा 370 एवं 35 ए को हटाने का ऐतिहासिक निर्णय एक बदलते एवं नए भारत की तस्वीर प्रस्तुत करता है।

कार्यक्रम अध्यक्ष श्री बलराज जोशी ने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि देश की एकता व अखडण्ता की रक्षा करना केवल सेना या सरकार की ही जिम्मेदारी नहीं है बल्कि देश के प्रत्येक नागरिक एवं संस्था की सांझा जिम्मेदारी है।

विशिष्ट अतिथि मानव रचना विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री प्रशांत भल्ला ने मानव रचना के प्रांगण में हुए इस कार्यक्रम में सभी आगंतुकों का स्वागत किया और कहा कि युवा पीढ़ी में राष्ट्रीय भावना का सृजन करना सभी शिक्षा संस्थानों, अभिभावकों, समाज एवं सरकार सभी का सामूहिक दायित्व बनता है। सर्व इंडिया फाउंडेशन के चेयरमैन श्रीकृष्ण सिंघल जी ने संस्था की गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

इस अवसर पर संस्था के कोषाध्यक्ष चुन्नी लाल गर्ग जी, सदस्य दीपक अग्रवाल जी, राकेश गुप्ता जी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के फरीदाबाद पूर्व महानगर संघचालक श्री जयकिशन जी, फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव खेमका, प्रमुख उद्योगपति एच के बत्रा, किसान भवन के महासचिव एवं शिक्षाविद एच एस मलिक, बड़खल विधानसभा से विधायिका श्रीमती सीमा त्रिखा, बल्लबगढ़ से विधायक श्री मूलचंद शर्मा,, मेयर श्रीमती सुमन बाला, चेयरमैन श्रीअजय गौड़ जी, सर्वोदय अस्पताल की निदेशक श्रीमती अंशु गुप्ता, ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉ गजेंद्र गोयल,डॉ बालकृष्ण, नीरज शाही, कुलदीप चोपड़ा, राजकुमार सीकरी आदि सहित शहर के सैकड़ों गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

सर्व इंडिया फाउंडेशन के महासचिव श्री दीपक ठुकराल एवं सदस्य कौशल गोयल जी ने मंच संचालन किया तथा संस्था के अध्यक्ष विदुर सोगी जी ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here