संग्राम चौगुले ने बॉडी क्लिनिक के चौथे मेगा स्टोर का किया उद्घाटन

0
3868
Spread the love
Spread the love

Gurugram News : पिछले दशक के दौरान भारतीय खेलों के स्तर में दिन दो गुनी रात चौगुनी गति से सुधार हुआ है। चाहे ओलंपिक खेल हो या एशियाई खेल हो, हमारे खिलाड़ियों ने दुनिया को दिखा दिया है कि हमारा देष खेल के क्षेत्र में भी तेजी से उभर रहा है और तीव्र गति के साथ आगे बढ़ रहा है। फिटनेस किसी खिलाड़ी के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। षारीरिक गतिविधियों के अलावा आहार भी फिटनेस के लिए महत्वपूर्ण होता है और साथ ही साथ आहार संबंधी सप्लीमेंट्स एवं स्पोर्ट्स नुट्रिशन भी महत्वपूर्ण होता है। जब हम सप्लीमेंट्स की बात करते हैं तो हम देखते हैं कि हमारे देष में हर जगह फैले हजारों स्टोरों में विभिन्न तरह के भारतीय और आयातित ब्रांड्स उपलब्ध हैं। एब्सोल्युट नुट्रिशन एक अग्रणी ब्रांड हैं, जिसका आर्दष वाक्य है – ‘अपने उपभोक्ताओं को उचित कीमत पर सर्वाधिक प्रामाणिक उत्पाद उपलब्ध कराना।

एब्सोल्युट न्यूट्रीषन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेषक श्री राहुल डावर कहते हैं, ”हम अपने अत्याधुनिक केन्द्रों में अपने उत्पाद तैयार करते हैं और हम वैष्विक मानकों पर खरा उतरने वाले अधिकतर आयातित सामग्रियों का उपयोग करते हैं और हमारे उत्पाद ज्यादातर आयातित ब्रांडों की तुलना में अगर बेहतर नहीं हैं तो उनके बिल्कुल समकक्ष हैं और वह भी बहुत ही कम कीमत पर उपलब्ध हैं।

हमारे देष में हालांकि हजारों स्टोर हैं जो इन उत्पादों को बेचते हैं लेकिन उनमें से अधिकतर स्टोर असंगठित हैं और ये बहुत अधिक कमीषन लेकर सस्ते ब्रांड बेचते हैं और ऐसा करके वे उत्पादों की गुणवत्ता के साथ समझौता करते हैं। इसी के मद्देनजर तथा बदलते समय को ध्यान में रखते हुए आज प्रामाणिक रिटेल के एक संगठित माध्यम की जरूरत बहुत ही तीव्रता के साथ महसूस की जा रही है। आज उपभोक्ता ब्रांडों की पसंद, उत्पादों तथा स्टोरों में बेचे जाने वाले उत्पादों को लेकर बहुत अधिक जागरूक हो गए हैं। ऐसे में सुसंगठित कंपनियों के पास उनके खुद के रिटेल चेन षुरू करने के बेहतरीन अवसर हैं ताकि खरीद एवं बिक्री सीधे उत्पादक/आयातक करें और केवल सर्वोत्तम उत्पादों की ही बिक्री हो सके। आज संचालित होने वाले संगठित चेन हैं – बॉडी क्लिनिक, हेल्थकार्ट, बॉडी बिल्डिंग इंडिया, नूलाइफ इत्यादि।

एसएसएएआर ओवरसीज प्रा. लिमिटेड को उपर्युक्त संभावित क्षमता को उपयोग करने की जि मेदारी सौंपी गई है क्योंकि सभी प्रमुख आयातकों एवं प्रमुख भारतीय ब्रांडो के साथ उसका सदृढ़ संबंध हैं और वह सर्वश्रेश्ठ कीमत पर सर्वश्रेश्ठ उत्पाद खरीद सकता हैं और दिल्ली/एनसीआर में सबसे भरोसेमंद और प्रतिस्पर्धी चेन साबित हो सकता है।

एसएसएएआर ओवरसीज प्रा. लिमिटेड की निदेशक अंजू छाबडा कहती हैं, ”बॉडी क्लिनिक केवल एक और स्टोर मात्र नहीं है। हम जो उत्पाद उपलब्ध कराते हैं उनकी षत प्रतिषत प्रमाणिकता पेष करते हैं। हम ‘सबसे पहले ग्राहक की नीति में विष्वास करते हैं और ग्राहकों को पूर्ण खुषी देने की कोषिष करते हैं जिनमें हमारे स्टोर में प्रशिक्षित डायटिषियनों द्वारा परामर्ष, उचित कीमत, षत प्रतिषत प्रामाणिक उत्पाद और आतिथ्य षामिल है। हम मार्च 2019 तक एनसीआर में 15 ऐसे स्टोर खोलने की योजना बना रहे हैं।”

एसएसएएआर ओवरसीज प्राइवेट लिमिटेड और एब्सोल्युट न्यूट्रीषन ने एक संयुक्त उद्यम बनाया है और 25 अगस्त को बॉडी क्लिनिक के चौथे स्टोर का उद्घाटन हुआ। इसका उद्घाटन एब्सोल्युट न्यूट्रीषन के ब्रांड एंबेसडर श्री संग्राम चौगुले ने किया जो विश्व प्रसिद्ध बॉडी बिल्डर हैं तथा 2012 एवं 2014 में डब्ल्यूबीपीएफ प्रतियोगिता जीत कर मिस्टर यूनीवर्स का खिताब हासिल कर चुके हैं, छह बार मिस्टर इंडिया रह चुके हैं तथा पांच बार मिस्टर महाराष्ट्र रह चुके हैं।

श्री संग्राम चौगुले ने इस मौके पर कहा, ”मैंने एब्सोल्युट न्यूट्रीषन का समर्थन करने का फैसला इस कारण से किया क्योंकि मैंने पाया है कि इनके उत्पादों में सामग्रियों का सही मिश्रण है जो मेरे षरीर को सही आकार प्रदान में मदद करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here