उपभोक्ताओं की मांग पर पारले प्रोडक्टस वापस लाए रोला कोला

0
40

Sonipat/Panipat News, 12 Oct 2019 : विपणन के इतिहास में पहली बार, प्रतिष्ठित पार्ले प्रोडक्ट ब्रांड उपभोक्ताओं की मांग पर एक उत्पाद को फिर से लॉन्च कर रहा है। रोला कोला कैंडी देश भर में रूपये 5 और रूपये 20 के पैक में उपलब्ध होगी।

भारत के प्रमुख बिस्कुट और कन्फेक्शनरी निर्माता कंपनी पारले प्रोडक्ट्स ने आज सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया कि इस साल की शुरुआत में उपभोक्ताओं की विशेष मांग पर अपने सबसे लोकप्रिय कन्फेक्शनरी उत्पाद रोला कोला के पुन: लॉन्च की घोषणा की। दो अलग अलग पैकिंग मे 5 रूपये और 20 रूपये में यह उपलब्ध होगी, रोला कोला न केवल पारले के अन्य प्रतिष्ठित उत्पाद की पंक्ति में शामिल होगा बल्कि यह आने वाले दिनो में भारतीय एफएमसीजी बाजार में सबसे बड़े ब्रांडों के रूप में भी अपना रास्ता बनायेगा।

रोला कोला कैंडी अपने अनूठे स्वाद के लिये उपभोक्ताओं में खासी लोकप्रिय थी किन्तु इसे साल 2006 में पारले ने बंद कर दिया था , 13 वर्ष के अंतराल बाद उपभोक्ताओं ने ट्वीट कर पारले से अपनी पसंदीदा कोला कैंडी को पुन: प्रारंभ करने के लिये अनुरोध किया था। उत्पादक ने रोला कोला को वापस मार्केट में लाने के लिये 10 हजार रिट्वीट की मांग की थी, जवाब में उपभोक्ताओं द्वारा संचालित ‘ब्रिंग रोला कोला बैक’ अभियान वायरल हुआ और 711 हजार लोगो ने इस अभियान में रोला कोला को वापस लंाच करने हेतु अपने सुझाव दिये । कंपनी ने उपभोक्ताओं आश्वस्त किया कि उनकी इच्छा अनुरूप यह उत्पाद जल्द मार्केट में पुन: वापसी करेगा। ऐसा भारतीय इतिहास में पहली बार ही देखा गया है कि उपभोक्ताओं द्वारा डिजिटल अंादोलन के माध्यम से किसी उत्पाद की वापसी होने जा रही है।

लंाच के संबंध में श्री कृष्णराव एस बुद्व, सीनियर कैटेगरी हैड, मार्केटिंग, पारले प्रोडक्ट्स ने बताया कि अपने उपभोक्ताओं की भावनाओं को समझते हुए हम रोला कोला कैंडी की बाजार में वापसी के लिये तैयार है, वर्तमान समय में सोशल मीडिया एक बड़ा मंच साबित हो रहा है अपनी बात कहने के लिये, पूर्व में इस तरह की कोई व्यवस्था नही हुआ करती थी और यही कारण है कि हम तक उपभोक्ताओं ने अपनी बात आसानी से पहुंचाई। उपभोक्ताओं के प्यार ने हमें कैंडी के निर्माण में तेजी लाने के लिये प्रेरित किया है हम अपने उपभोक्ताओं को रोला कोला वापस देने के लिये बेहद रोमंाचित महसूस कर रहै है। उन्होने आगे कहा कि हम आशा करते है कि व्यस्को के साथ साथ बच्चो को भी एक कैंडी साझा करने और नये संबंध बनाने के लिये प्रेरित किया जाये।

पारले अब बदल रहा है यह ब्रंाड उपभोक्ताओं से बातचीत करते हुए संपर्क बनाता है और उपभोक्ता अपने समर्थन का दृष्टिकोण अपनाते है। एफएमसीजी में अग्रणी कंपनी ने कन्फेक्शनरी के लिये अपना मजबूत वितरण शुरू कर दिया है और इस महीने के भीतर हर बाजार में उपलब्ध होने की उम्मीद है कंपनी ने उपभोक्ताओं को आश्वस्त किया है कि कैंडी अपने मूल स्वाद को बरकरार रखेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here