रेड क्रॉस का इस्कॉन फ़ूड रिलीफ फाउंडेशन द्वारा बाढ़ पीड़ितों को भोजन राहत देने के लिए अभिनंदन

0
1536
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 14 Sep 2018 : इस्कॉन फ़ूड रिलीफ फाउंडेशन, जो अन्नामृता के रूप में ब्रांडेड है, एक गैर-धार्मिक, गैर-सांप्रदायिक सार्वजनिक दानशील (चैरिटेबल) संगठन है। बसंतपुर गांव (फरीदाबाद) में आए बाढ़ से पीड़ित लोगों को स्वार्थरहित और उदार समर्थन देने के लिए जिला रेड क्रॉस सोसाइटीए इस्कॉन फ़ूड रिलीफ फाउंडेशन की सराहना करती है।

इस संगठन ने सक्रिय रूप से राज्य सरकार को संपर्क किया और 500 ग्रामीणों को जो गंभीर और अनियंत्रित स्थिति से काफी प्रभावित थे, उनको सहायता प्रदान की। अन्नामृता की कुशल टीम ने न केवल पीड़ितों के लिए स्वस्थ और शानदार खिचड़ी -भोजन बनाया बल्कि समय पर सरकारी अधिकारियों को भी व्यवस्थित रूप से यह खिचड़ी पहुंचाई।

रेड क्रॉस सोसायटी के सहयोग पर टिप्पणी करते हुए, धनंजय कृष्ण दास, उपाध्यक्ष, अन्नामृता (उत्तर भारत) ने कहा, हम इस तरह के नेक काम के लिए जिला रेड क्रॉस सोसाइटी के साथ साझेदारी करते हुए बेहद खुश हैं। हमने समुदायों में सर्वोत्तम तरीके से भोजन वितरण के लिए लगातार कोशिश की है। मुझे आशा है कि यह पहल कदम दूसरों को इसी तरह के राह पर चलने के लिए प्रेरित करेगा।

जिला रेड क्रॉस सोसाइटी, फरीदाबाद के सचिव ने कहा, हम वास्तव में इस्कॉन फ़ूड रिलीफ फाउंडेशन के इस नि:स्वार्थ और मानवीय दृष्टिकोण की सराहना करते हैं। जहाँ ज़रूरतमंद लोगों की भलाई के लिए, अच्छे कारण के लिए पुरे जी-जान से काम करने की बात आती हैए वहां इस संगठन ने एक आदर्श मानक निर्धारित किया है। हम भविष्य में ऐसी ही साझेदारी के माध्यम से समाज की सेवा करने की उम्मीद करते हैं।
अंतर्राष्ट्रीय सोसाइटीज के रूप में, इस्कॉन और रेड क्रॉस सोसाइटी, हमेशा ही सबसे आगे रही है और दुनिया-भर में विभिन्न मानवीय प्रयासों के लिए साझेदारी की है, और फरीदाबाद बाढ़ पीड़ितों के प्रति समर्थन ध् काम करने के लिए अपने इसी साझेदारी को उपयुक्त बनाया है।

बड़े पैमाने पर मिड-डे मील कार्यक्रम के तहत पौष्टिक भोजन परोसकर और उपलब्ध कराकर वंचित और गरीब बच्चों को गरीबी और निरक्षरता के दुष्चक्र से मुक्त कराने के मिशन के साथ-साथ अन्नामृताए ज़रूरत के समय पर समाज की सेवा करने में भी सबसे आगे रहती है।

यह संगठन, श्ज़ीरो-हंगर हरियाणाश् जैसे पहलुओं के साथ शीर्ष पर हैए जिसे जनता और सरकार दोनों से ही अत्यधिक समर्थन मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here