“सर्बियन ओपन किकबॉक्सिंग कप” में रविंदर सिंह करेंगे भारत का प्रतिनिधित्व

0
2777
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 13 March 2019 : दिनांक 15 से 17 मार्च 2019 तक सर्बिया की राजधानी बेलग्रेड में होने वाली “सर्बियन ओपन किकबॉक्सिंग कप” में जाने के लिए आर्मी, आसाम में सिपाही के पद पर तैनात किकबॉक्सिंग खेल के राष्ट्रीय खिलाड़ी रविंदर सिंह इन दिनों फरीदाबाद के मुख्य प्रशिक्षण केंद्र ऍन आई टी में अभ्यास कर रहे हैं।

‘वाको इण्डिया किकबॉक्सिंग महासंघ’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं ‘हरियाणा किकबॉक्सिंग संघ’ के संस्थापक महासचिव संतोष कुमार अग्रवाल ने बताया की आज रविंदर सिंह उनके नेतृत्व में सर्बिया के लिए रवाना हो रहे हैं और रविंदर सिंह वहां भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे एवं किकबॉक्सिंग खेल के ‘के वन रूल्स’ इवेंट्स के 81 कि. ग्रा. वजन वर्ग में भाग लेंगे। इस प्रतियोगिता में विश्व के विभिन्न देशों के जाने माने खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

मुख्य रूप से पंजाब के संगरूर जिले के रहने वाले रविंदर सिंह ने बताया की फरीदाबाद के प्रशिक्षण केंद्र अच्छी प्रशिक्षण सुविधाएँ हैं इस वजह से उन्होंने यहाँ पर प्रशिक्षण लेने का निर्णय लिया। लगभग 12 वर्षों से किकबॉक्सिंग खेल को खेल रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया की यह खेल आत्मरक्षा के साथ साथ शारीरिक स्वस्थ्य के लिए भी काफी लाभदायक है।

श्री रविंदर को किकबॉक्सिंग प्रशिक्षक लक्ष्मण कुमार, अजय सैनी, रोहित कुमार, प्रबंधक धर्मेंदर कौशीक एवं फरीदाबाद जिला किकबॉक्सिंग संघ के अध्यक्ष राज कुमार अग्रवाल ने अपनी शुभकामनाएं एवं बधाई दी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here