राजस्थान पहुंचे राजनाथ को पुलिस जवानों ने किया ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ देने से इनकार

0
327

New Delhi News : राजस्थान में हर महीने हो रही सैलरी कटौती से नाराज पुलिसकर्मी विरोध जताने के लिए अलग-अलग तरीका अपना रहे हैं। सोमवार को जोधपुर दौरे पर पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह को भी पुलिसकर्मियों की नाराजगी का सामना करना पड़ा।

दरअसल, राजनाथ को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ देने के लिए 8 जवानों को जाना था, लेकिन ऐन वक्त पर वे सभी छुट्टी पर चले गए। बाद में दूसरी टीम भेजकर गृहमंत्री को सलामी दिलवाई गई। इससे पहले जोधपुर दौरे पर आए एडीजी एमएल लाठर को भी जवानों ने ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ देने से मना कर दिया था। जिसके बाद तत्काल दूसरी टीम बुलाई गई और एडीजी को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया गया।

बता दें कि पुलिस जवानों ने सामूहिक अवकाश के लिए अर्जी दी थी। लेकिन, अफसरों ने छुट्टी नामंजूर कर दी. इससे नाराज होकर कई जगह जवान गैरहाजिर हो गए। हालांकि, गृहमंत्री के मामले में जोधपुर के पुलिस कमिश्नर अशोक राठौड़ का कहना है कि किसी वीवीआईपी या वीआईपी को सलामी देने के लिए टीम निर्धारित नहीं होती।

गृहमंत्री के दौरे के वक्त ज्यादातर जवान छुट्टी पर थे। इसलिए उनकी जगह दूसरी टीम भेजकर सलामी दिलवाई गई। वहीं, एडीजी एमएल लाठर ने कहा कि वो जोधपुर कमिश्नरेट का निरीक्षण करने गए थे। वहां जवानों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर देने से मना कर दिया। जिन जवानों का नाम इस मामले में सामने आया है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here