पीवीआर सिनेमा ने चाणक्य का अनावरण किया, 600 स्क्रीन के निशान पर पहुंचा

0
1765
Spread the love
Spread the love

New Delhi News : भारत की सबसे बड़ी सिनेमाघर श्रृंखला पीवीआर लिमिटेड ने दक्षिण दिल्ली में प्रतिष्ठित चाणक्य सिनेमा को पीवीआर ईसीएक्स मल्टीप्लेक्स का नया रूप दिया है। तीन स्क्रीन वाला पीवीआर ईसीएक्स शहर का पहला ऐसा एन्हांस्ड सिनेमा अनुभव होगा, जहां समकालीन डिजाइन और सर्वश्रेष्ठ सिनेमा प्रौद्योगिकी एक साथ होंगे। इस शुरुआत के साथ पीवीआर, जिसकी देश भर के 51 शहरों में कुल 131 प्रॉपर्टी हैं, 600 स्क्रीनों के निशान तक पहुंच जाता है।

दिल्ली के पॉश चाणक्य पुरी जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्र में स्थित, यह मल्टीप्लेक्स 21,673 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैला है, जिसमें 1001 लोगों के बैठने की क्षमता है। पीवीआर ईसीएक्स यशवंत प्लेस कम्युनिटी सेंटर, जो शहर के कई लोगों के लिए पुरानी यादों वाला स्थान है, में स्थित डीएलएफ के नए चमकदार दो मंजिला श्द चाणक्यश् लक्जरी मॉल का भाग होगा। मॉल में दुनिया के सबसे प्रसिद्ध ब्रांड्स जैसे मोंट ब्लां, टॉम फोर्ड वुमन, केट स्पेड, जूसी कुतूह सहित कई और बुटीक होंगे। भारत का पहला स्टैंड-अलोन हेर्मेस स्टोर यहां भी स्थित होगा।

उद्घाटन के अवसर पर बोलते हुए, पीवीआर लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय बिजली ने कहा, चाणक्य एक प्रतिष्ठित सिनेमा था और जो कि दिल्ली के नागरिकों की पीढ़ियों की पुरानी यादों के साथ जुड़ा हुआ है। अब नए अवतार में हम इस महान संपत्ति को पीवीआर ईसीएक्स-दिल्ली की पहली ईसीएक्स मल्टीप्लेक्स के रूप में पुनर्जीवित करके बेहद गौरवान्वित और विशिष्ट अनुभव कर रहे हैं।ष् उन्होंने आगे कहा,ष् इस के साथ हम 600-स्क्रीन के एक मील के पत्थर तक पहुंच गए और 1,000 स्क्रीन के निशान के और नजदीक आ गए हैं। मुझे उम्मीद है कि हमारे दर्शक नए नाटकीय रूप वाले इस महान सिनेमा में आकर फिल्मों का आनंद लेंगे जैसा वे हमेशा करते है। डीएलएफ रेंटल बिजनेस के प्रबंध निदेशक श्री श्रीराम खट्टर कहते हैं, ष्चाणक्य हमेशा से महान सिनेमा अनुभव का पर्याय बन गया है और हम नए और पुराने सभी फिल्म प्रेमियों के लिए उस जादू को वापस लाने पर बहुत उत्साहित हैं। पीवीआर ईसीएक्स का शुभारंभ शहर में सबसे आधुनिक रिटेल गंतव्य- दी चाणक्य के समकालीन शानदार माहौल के भीतर सबसे अच्छा मल्टीप्लेक्स प्रौद्योगिकी का प्रदर्शन होगा और यह एक ऐसे पते को पुनः स्थापित करेगा जो हमेशा प्रतिष्ठित रहा है।

अपने नए रूप में, पीवीआर ईसीएक्स चाणक्य ने अपनी 4k प्रोजेक्शन प्रणाली, अगली पीढ़ी की 3 डी-सक्षम स्क्रीन वाली अल्ट्रा एचडी पिक्चर गुणवत्ता और सभी ऑडिटोरियम में डॉल्बी एटीएमओएस घूमती आवाज प्रणाली के साथ सबसे भव्य सिनेमा प्रारूप होगा। नया सिनेमा नकदी रहित लेनदेन को बढ़ावा देने और टिकट-प्रतीक्षा के समय को कम करने के लिए पीवीआर का डिजिटल टिकट समाधान भी प्रदान करता है। पहली बार सिनेमा एक स्वचालित एफ एंड बी कीओस्क क्विक बाइट्स प्रदान करता है, जिसमें ग्राहक काउंटर से अपना ऑर्डर ले सकते हैं या अपनी सीट पर प्राप्त कर सकते हैं।
एक पीवीआर ईसीएक्स संपत्ति होने के नाते, प्रत्येक सिनेमा में डिजाइन, रंग और प्रकाश के माध्यम से वातावरण पर विशेष जोर दिया गया है। मैड्रिड स्थित स्टूडियो ग्रैंडा द्वारा तैयार किया गया, पीवीआर ईसीएक्स में शानदार लॉबी स्थान, खास तौर पर बने झूमर, प्राइम मार्बल, अद्वितीय रोशनी और अभूतपूर्व तकनीकी मेलजोल शामिल हैं।

पीवीआर भारत की सबसे बड़ी फिल्म प्रदर्शन कंपनी
पीवीआर भारत की सबसे बड़ी और सबसे प्रीमियम फिल्म प्रदर्शन कंपनी है। 1997 में अपनी स्थापना के बाद से, ब्रांड ने भारत में मनोरंजन के तरीके को फिर से परिभाषित किया है। पीवीआर वर्तमान में 51 शहरों (18 राज्यों और 1 संघ राज्य क्षेत्र) में 131 प्रॉपर्टी पर 600 स्क्रीनों वाला एक सिनेमा सर्किट संचालित करता है, जिसके प्रतिवर्ष लगभग 75 मिलियन दर्शक होते हैं।

चाणक्य डीएलएफ की लक्जरी रीटेल लीगेसी का विस्तार है, जो लुटियंस के यशवंत प्लेस समुदाय केंद्र में स्थित डीएलएफ लक्जरी कलेक्शन के माध्यम से एक आला अनुभव को बनाने पर ध्यान केंद्रित करता है।

दिल्ली शहर के कई निवासियों के लिए एक पुरानी यादों वाला स्थान, जो अंतरराष्ट्रीय लक्जरी ब्रांड्स और अग्रणी भारतीय ब्रांडों का एक विश्व स्तरीय, अनुभवात्मक रिटेल रूप में एक साथ लाने की पेशकश करता है। 250,000 वर्ग फुट से अधिक क्षेत्र में फैला चाणक्य कई खान-पान के विकल्प और पीवीआर की आधुनिकतम सिनेमाघरों की एक श्रृंखला प्रस्तुत करता है, जिससे यह लुटियंस दिल्ली में एक प्रतिष्ठित गंतव्य बन जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here