जनकल्याणकारी नीतियों बारे समीक्षा की गई

0
770
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 04 June 2019 : लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में सीटीएम श्रीमती बैलीना की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक में सरकार द्वारा प्रोजेक्ट डिरेक्टर मुख्यमन्त्री सुशासन सहयोगी (पीडी सीएम जीजीए) कार्यक्रम के तहत की जाने वाली सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी नीतियों बारे समीक्षा की गई।

समीक्षा बैठक में पीएनडीटी एक्ट, हरियाणा विजन जीरो, ई -चालान ,राज्य परिवहन व्यवस्था, अंत्योदय सरल केंद्र ,पब्लिक लाइब्रेरी ,सक्षम योजना के क्रियान्वयन के संबंध में संबंधित विभागों के अधिकारियों से एक-एक करके जानकारी ली गई और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए।

सीटीएम श्रीमती बैलीना ने बैठक को संबोधित करते हुए अधिकारियों को कहा कि सीएम विंडो पर बहुत सारे विभागों की शिकायतें पेंडिंग है। जिस विभाग की सीएम विंडो पर जो भी शिकायत आई है, उस का निर्धारित समयावधि में समाधान करके उपायुक्त कार्यालय को बताना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी कहा कि पोर्टल पर भी शिकायतों का निपटान करके उसकी अप्लाई रिटर्न अवश्य करें । ताकि सरकार को इस बारे अवगत किया जा सके।

उन्होंने समीक्षा बैठक में शिक्षा विभाग, मछली पालन, स्वास्थ्य, जीएम रोडवेज, आरटीए, जिला विकास एवं पंचायत विभाग, राजस्व, एमसीएफ, वन, पीडब्ल्यूडी बी एंड आर, पुलिस तथा बिजली निगम सहित बैठक से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारियों से एक-एक करके समीक्षा भी की।

बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी सतिंदर कौर, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी शशी अहलावत, डीसीपी अभिमन्यु,मुख्यमंत्री जिला सुशासन सहयोगी उत्कृष्टा सहित बैठक से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here