एसएचओ से-58 नरेंद्र सांगवान को मिला प्रेजिडेंट पुलिस अवार्ड

0
646
Faridabad News, 25 Jan 2019 : गांव महडा जिला चरखी दादरी में कालुराम सांगवान के घर में, अगस्त 1965 में जन्में नरेंद्र सांगवान, सन 1995 में एएसआई के पद पर हरियाणा पुलिस में भर्ती होकर फरीदाबाद मे नियुक्त हुए थे।
इंस्पेक्टर नरेंद्र सांगवान सेवाकाल के दौरान फरीदाबाद व गुडगांव में विभिन्न थानो व चौकियोे में कार्यरत रहे है। सन 2001 में जब बतौर एएसआई सै0 28 चौकी प्रभारी थे तब एक उघोगपति के 9 वर्षीय बेटे का 20 लाख की फिरौती के लिए अपहरण करने वाले 5 आरोपियों को हथियार सहित मात्र 6 घण्टे में गिरफतार कर बच्चे को सकुशल बरामद किया था। जिस पर हरियाणा सरकार ने इनको बारी से पहले पदोन्नोति देकर सब-इन्पैक्टर बनाया था।
सन 2008 में इंस्पेक्टर नरेंद्र कुछ समय के लिए क्राईम ब्रांच डीएलएफ प्रभारी थे तब इन्होंने 3 राज्यों के इनामी बदमाशो जो लुडा गैंग के नाम से विख्यात थे को भी सलाखो के पीछे भेजने में सफलता हासिल की थी। लुडा गैंग पर दर्जनो केस दर्ज थे। इस गैंग के बदमाशो ने मेवात मे डबल मर्डर करके 1 करोड रुपये भी मृतक से छीने थे।
ये लगभग पिछले 16 सालों से लगातार विभिन्न थानो मे बतौर एसएचओ के पद पर कार्यरत रहे है। जिसमें सभी जगहोे पर इनका कार्य सराहनीय रहा है। इन्होंने अपनी सर्विस के दौरान हीनियस क्राईम व अन्य क्राइम के अपराधियों को जेल भेजा है।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि इनके द्वारा किए गए उपरोक्त सभी सराहनीय कार्यो को देखते हुए हरियाणा सरकार की सिफारिश पर भारत सरकार द्वारा प्रेजीडेंट पुलिस मेडल से नवाजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here