प्रधानमंत्री उज्जवला योजना भारत के गरीब परिवारों के चेहरों पर खुशी लाने का प्रयास : महेश गिरी

0
1058
New Delhi News : भाजपा राष्ट्रीय मंत्री व पूर्वी दिल्ली से सांसद महेश गिरी की अध्यक्षता में आज सभी विधानसभाओं में उज्ज्वला दिवस ग्राम स्वराज अभियान के अन्तर्गत करीब 30 से भी अधिक स्थानों पर आज एल.पी.जी पंचायत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। चिल्ला गांव में सांसद स्वमं पहुँचे व गैस कनेक्शन भी बांटे।
सांसद ने कहा हम सभी का यह भी कर्तव्य है कि हम सभी सरकारी योजनाओं से लाभ व सहायता प्राप्त करने हेतु सभी लोगों को जागरूक करें। भारतीय जनता पार्टी की सरकार का उद्देश्य है कि सभी योजनओं का लाभ देश के हर जरूरतमंद नागरीक व हर वर्ग तक पंहुचें। भारत सरकार द्वारा आज का    कार्यक्रम भी इसके हेतु ही किया गया एक प्रयास है।
सांसद महेश गिरी ने बताया कि पूर्व की कांग्रेस सरकार ने इस क्षेत्र में कोई ऐसा कार्य नही किया था जो सीधे जनहीत से संबंधित हो। परन्तु पूर्व और अब की स्थिति में जमीन आसमान का अंतर है, साक्ष्य सभी के सामने है। ऐसे कई कार्य किया जा चुके है और कई पाईपलाईन में है जिन्हें जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। उन्होनंे कहा कि मैंने पूर्वी दिल्ली को अपूर्व दिल्ली बनाने का प्रण लिया है और उसके लिए प्रयासरत हूं और आगे भी रहूंगा और जल्द ही पूर्वी दिल्ली अपनी अलग एक विशिष्ट पहचान बनाएगा।
भारत प्रेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड, इण्डियन आॅईल काॅर्पोरेशन लि0 व हिन्दुस्तांन पैट्रोलियम काॅर्पोरेशन लि0 के नोडल आॅफिसर ने जानकारी देते हुए बताया कि अब तक प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत पूरे भारत में 3.56 करोड़ कनैक्शन आवंटित किए जा चुके व एलपीजी का उपायोग 61.89 प्रतिशत से बढ़कर 80.9 प्रतिशत हो चुका है। उन्होंने बताया की इस सफलता को लेकर आज देश भर में उज्ज्वला दिवस मनाया जा रहा है।
कार्यक्रम में सभी स्थानों पर भाजपा के क्षेत्रीय कार्यकर्ताओ, निगम पार्षदों, जिला पदाधिकारियो, स्थानीय आर.डब्लू.ए. पदाधिकारियो में अपना सहयोग प्रदान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here