लेडीज क्लब द्वारा प्री करवाचौथ एवं डांडिया समारोह का आयोजन

0
566

Faridabad News, 11 oct 2019 : फरीदबाद लेडीज क्लब द्वारा आज मथुरा रोड स्थित एसके क्राउन बैंक्वेट में प्री करवाचौथ एवं डांडिया समारोह आयोजित किया गया , जिसमे शहर की युवतियों वा महिलाओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और कार्यक्राम का भरपूर आनंद उठाया। करवाचौथ की तरह सजधज कर आयी महिलाओं को अलग अलग स्लोगन देकर क्लब की संचालिका हरप्रीत कौर ने सभी का उत्साहवर्द्धन किया। इस अवसर पर महिलाओं ने करवाचौथ से सम्बंधित नाटिका प्रस्तुत की और महिलाओं की खूबसुरती से सम्बंधित सामान व अन्य वस्तुओं की प्रदर्शनी लगाई।

युवतियों व महिलाओं को भारतीय संस्कृति से जोड़े रखने के लिए चलाये जा रहे अभियान के तहत करवाचौथ से पूर्वयह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस सांस्कृतिक आयोजन में विभिन्न कार्यक्षेत्रों में कार्यरत महिलाआं के बारे में जानकारी देते हुए हरप्रीत कौर ने उनका उत्साहवर्द्धन किया और उन्हें उनकी खासियत व खूबसूरती के अनुसार क्राउन व् पटका पहना कर सम्मानित किया। कार्यक्रम में स्कूल तथा कॉलेज की शिक्षिकाएं, डॉक्टर, उद्यमी, प्रबंधन क्षेत्र से जुड़ी महिलाओं के अलावा टेर्रो कार्ड रीडर, फैशन डिज़ाइनर, ब्यूटिशियन व अन्य अग्रणी क्षेत्रों से जुड़ी अनेक महिलाओं ने इसमें भाग लिया। भाग ले रही प्रोफेसर रुचिरा खुल्लर ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम ना केवल महिलाओं को रोज़ाना की ज़िंदगी से हट कर कुछ नया करने का अवसर देते हैं, बल्कि उनमे ऊर्जा पैदा होती है और वह समाज को संदेश देती हैं कि आज महिलायें भी किसी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। हरप्रीत कौर ने कहा कि क्लब सभी महिलाओं को मंच पर आने का अवसर देता है, जिससे क्लब से जुड़ने वाली महिलाओं में आत्मविश्वास बढ़ता है।

समारोह की आयोजनकर्ता हरप्रीत कौर ने कि उनके क्लब का मुख्य लक्ष्य युवतियों व् महिलाओं में आधुनिक परिवेश में भारतीय संस्कृति को जीवित रखना व उससे जुड़े रहना है। कार्यक्रम को रोचक बनाने के लिए आधुनिक कार्यक्रमों में भारतीय रस्मो को जीवित रखना है। इसके लिए वह विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत महिलाओं को जोड़े रखती हैं तथा ऎसी महिलाओं को विशेष रूप से आमंत्रित करती हैं, जिससे अन्य युवतियों को प्रोत्साहन मिले। महिलाआं की अंदरूनी खूबसूरती को उजागर करने व बढ़ावा देने के लिए हरप्रीत कौर कुछ ना कुछ नया करती रहती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here