आम जनता के साथ पुलिस का हो मित्रवत व्यवहार व अपराधियों में हो वर्दी का खौफ : पुलिस आयुक्त

0
1213
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : फरीदाबाद के नवनियुक्त पुलिस आयुक्त श्री अमिताभ सिंह ढिल्लों ने अपने कार्यालय में मीडिया से रुबरु होते हुए कहा कि अपराध पर अकुंश लगाना और महिलाओं की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने आगे कहा कि मैनेें कल ही सभी उपायुक्त व थाना प्रबंधक के साथ मीटिंग करके अपराध से निपटने के लिए विशेष निर्देंश दिए है।

उन्होनें कहा कि अपराधों से जैसे स्नैचिंग, लुट, मर्डर व रेप इत्यादि से निपटने के लिए थाना प्रंबधक व सभी क्राईम ब्रांचों को विशेष निर्देंश दिए गए है कि असामाजिक तत्वों को बख्शा नहीें जाए। संडक, मार्किट व नाकों इत्यादि पर पुलिस की अधिक से अधिक उपस्थिति की जाऐगी। जिससे की आम जनता का पुलिस पर विश्वास बढें और अपराधियों में पुलिस का भय हो।

उन्होनें कहा कि महिलाओं के विरुद् होने वाले अपराध से निपटने के लिए स्कूल, कालेज व कम्पनियां जिन में विशेषकर महिलांए कार्यरत हैं के आसपास पीसीआर तैनात कर गस्त बढाई जाऐगी। आप्रेशन दुर्गा अभियान के तहत महिलाओं के विरुद्व होने वाले अपराध के प्रति जागरुक कर आत्म रक्षा व अपराध की सुचना पुिलस को देने के लिए प्रेरित किया जाऐगा। 1091 व वहटसप न0 9999150000 पर प्राप्त महिलाओं की शिकायतों को प्राथमिकता दी जाऐगी।

संगठित अपराध जैसे अवैध कब्जे, खनना माफिया इत्यादि में संबंधित विभाग के साथ मिलकर उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाऐगी।

उन्होनें कहा कि ज्यादातर अपराध शाम के समय मदिरा का सेवन के बाद ही घटित होते हैं। इसी को देखते हुए सभी थाना प्रबंधक व क्राईम ब्रांच निर्देंश दिए गए है कि शराब के ठेकों के आसपास खुले में/जगह सरेआम या गाडी में शराब पीने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। साथ ही शराब के ठेकों के पास अण्डे, मीट की रेहडियां इत्यादि को हटाने के निर्देंश दिए गए है। नाके, बैरीयर की सख्ंया बढाकर चैकिंग कर अपराधिक तत्वों पर सख्त निगरानी की जाऐगी। दिन व रात्रि गस्त बढाई जाऐगी। अपराधियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाऐगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here