पीएम नरेंद्र मोदी ने MSME और अन्य व्यावसायिक क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

0
61

New Delhi News, 28 Dec 2019 : पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने निवास पर एक बैठक के लिए MSME और अन्य व्यावसायिक क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया, जो 2-1 / 2 घंटे की बहुत स्पष्टवादी थीं, एक गोलमेज में दिल की चर्चा करने के लिए रिटेल सेक्टर का प्रतिनिधित्व करने वाले केवल 12 लोगों के बंद समूह के साथ, अक्षय ऊर्जा और MSMEs।

IAMSMEofIndia के चेयरमैन श्री राजीव चावला कुछ MSME प्रतिनिधियों में से थे। चर्चा का मुख्य एजेंडा व्यावसायिक वातावरण को पुनर्जीवित करने के लिए मुद्दों, विचारों, विचारों और सुझावों को साझा करना और एमएसएमई के विकास का समर्थन करना था।

श्री चावला ने कहा, “एमएसएमई से संबंधित परामर्श के लिए पीएम द्वारा आमंत्रित किया जाना वास्तव में मेरे लिए एक दुर्लभ सम्मान और विशेषाधिकार है।” मैं यह सम्मान IamSMEofIndia के सभी सदस्यों और इसके हितधारकों को समर्पित करता हूं। ”

पीएम के साथ मुलाकात के अनुभव को साझा करते हुए उन्होंने कहा, ” पीएम ने हम सभी को बेहद सहज महसूस कराया, और हमें निडर होकर बोलने के लिए प्रेरित किया। हमारे 12 उद्योग प्रतिनिधियों के अलावा, केवल एक सरकारी अधिकारी उपस्थित था। तो यह केवल पीएम ही थे जिन्होंने 180 मिनट तक हमारी बात सुनी, बिना किसी रुकावट के।

श्री चावला ने लगभग 25 मिनट तक बात की और एमएसएमई के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में पीएम को अवगत कराया और उन पर काबू पाने के लिए लगभग 11 सुझाव भी प्रस्तुत किए।

पीएम ने कहा कि पीएम ने सभी 12 प्रतिनिधियों की समय सीमा का कोई अहसास कराए बिना ध्यान दिया। इसके अलावा, सकारात्मकता जो कि पीएम, उनके संक्षिप्त और दुर्लभ अनुमानों से निकलती है, केवल हमें हमारे दिमाग को खुलकर बोलने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए थी ”, श्री चावला ने कहा।

बैठक के अंत में श्री चावला ने विनम्रतापूर्वक पीएम के साथ एक तस्वीर के लिए अनुरोध किया, जिसके लिए उन्होंने तुरंत धन्यवाद दिया और समूह चित्र के लिए कैमरा टीम को बुलाया।

पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए श्री चावला ने कहा कि उन्हें यह जानकर खुशी हुई कि प्रधानमंत्री जमीनी हकीकत जानने के लिए एमएसएमई के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत कर रहे थे और यह वास्तव में दुर्लभ अवसर था। श्री चावला ने कहा कि वह पीएम के साथ घनिष्ठ विचार-विमर्श के लिए सम्मानित महसूस करते हैं और यह क्षण जीवन भर के लिए एक अविस्मरणीय अनुभव रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here