ऑनलाइन विज्ञापन और ब्रांडिंग पर पैनल चर्चा का आयोजन हुआ

0
329

Faridabad News, 18 June 2020 : जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के लिबरल आर्ट्स एंड मीडिया स्टडीज विभाग द्वारा आयोजित की जा रही वेबिनार सीरिज के ‘सोशल मीडिया के युग में विज्ञापन और ब्रांडिंग’ विषय पर आनलाइन पैनल चर्चा का आयोजन किया गया, जिसमें गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय, हिसार के डीन आफ मीडिया स्टडीज प्रो. विकास कौशिक तथा ऑनलाइन ब्रांडिंग और कंटेंट मार्केटिंग श्री पुनीत खेतरपाल विशेषज्ञ वक्ता रहे।

सत्र का आरंभ विभागाध्यक्ष डॉ. अतुल मिश्रा के स्वागतीय संबोधन से हुआ, जिसमें उन्होंने चर्चा की विषयवस्तु का परिचय दिया। सत्र का संचालन सहायक प्रोफेसर अलका रावत द्वारा किया गया।
चर्चा के दौरान प्रो. विक्रम कौशिक ने विषय का संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत किया और ब्रांडिंग एवं विज्ञापन के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि डिजिटल मीडिया के बढ़ते चलन के कारण मीडिया के विद्यार्थियों को अधिक से अधिक कौशल विकास पर ध्यान देना चाहिए।

पुनीत खेतरपाल ने ऑनलाइन ब्रांडिंग और इसके विभिन्न पहलुओं के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि उद्यम शुरू करने से पहले इन पहलुओं समझ कितनी जरूरी है। उन्होंने विषय को बेहतर ढंग से समझने के लिए कुछ स्लाइड और वीडियो भी साझा किये। दोनों पैनलिस्टों ने विद्यार्थियों को तनावमुक्त रहने का सुझाव दिया। पैनल चर्चा के उपरांत एक प्रश्नोत्तरी सत्र का आयोजन किया गया, जिसमें विशेषज्ञों ने विद्यार्थियों द्वारा पूछे गये विभिन्न विषयों से संबंधित प्रश्नों के उत्तर दिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here