एम.ए. के विद्यार्थियों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित

0
39

Faridabad News, 30 Aug 2019 : विद्यार्थियों को शैक्षणिक गतिविधियों से परिचित कराने के लिए, जे.सी बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के मानविकी विभाग द्वारा पत्रकारिता एवं जनसंचार तथा अंग्रेजी के एमए पाठ्यक्रम में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन और सरस्वती वंदना से हुई। कुलपति प्रो दिनेश कुमार उद्घाटन सत्र के मुख्य अतिथि रहे तथा विद्यार्थियों को संबोधित किया। सत्र की अध्यक्षता मानविकी विभागाध्यक्ष डा. अतुल मिश्रा ने की। इस अवसर पर कुलसचिव डा. राज कुमार भी उपस्थित थे। प्रख्यात लेखक और भारतीय जनसंचार संस्थान, नई दिल्ली से सेवानिवृत्त प्रोफेसर, डा. हेमंत जोशी कार्यक्रम के मुख्य वक्ता रहे।

कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने अपने संबोधन में, विभाग और विश्वविद्यालय को लेकर अपने विचार तथा दृष्टिकोण साझा किया। उन्होंने विद्यार्थियों को नये मीडिया माध्यमों की समझ तथा सही उपयोग पर बल दिया। उन्होंने नए शैक्षिक सत्र के लिए विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दीं।

सत्र को संबोधित करते हुए डा. हेमंत जोशी ने नए छात्रों को पत्रकारिता और मीडिया उद्योग के नए युग की आवश्यकताओं से अवगत कराया। डा. जोशी ने कहा कि विद्यार्थी अपने करियर को आगे ले जाने के लिए बढ़ावा देने के लिए एक से अधिक भाषा सीखने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने क्षेत्रीय मीडिया के महत्व और मीडिया और संबद्ध क्षेत्र में उपलब्ध रोजगार के अवसरों के बारे में भी बताया। सत्र को सुश्री नीर मणि, एसोसिएट प्रोफेसर, गवर्नमेंट कॉलेज, फरीदाबाद ने भी संबोधित किया, जिसमें उन्होंने नए युग की कविता और साहित्य की अवधारणा को लेकर विचार साझा किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here