डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में बीबीए विभाग द्वारा “भारतीय अर्थव्यवस्था में लॉकडाउन के प्रभाव” पर वेबिनार का आयोजन

0
711
Spread the love
Spread the love

Faridabad news, 06 Nov 2020 : भारत की अर्थव्यवस्था की बात करें तो COVID-19 काफी हद तक विघटनकारी कारक रहा है। उल्लेखनीय रूप से, देश आर्थिक रूप से भी पूर्व-मंदी का सामना कर रहा था, और जैसा कि विश्व बैंक ने कहा है जैसा कि विश्व बैंक ने कहा है महामारी ने भारत के आर्थिक दृष्टिकोण में मौजूदा जोखिमों को बढ़ाया है। छात्रों को भारतीय अर्थव्यवस्था पर लॉकडाउन के प्रभाव के बारे में समझाने के लिए, डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, फरीदाबाद के बीबीए बिज ने सइकोनॉमिक्स विभाग ने 6 नवंबर, 2020 को प्रधान निदेशक, डॉ. संजीव शर्मा और वाइस प्रिंसिपल, डॉ. रितु गांधी अरोड़ा के तत्वावधान में “भारतीय अर्थव्यवस्था पर लॉकडाउन के प्रभाव” पर एक वेबिनार का आयोजन किया।

दिन के शानदार वक्ता CISKMV, पुंडरी में एसोसिएट प्रोफेसर, डॉ. अमिता राणा और SRM विश्वविद्यालय में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. कमल अग्रवाल थे, जिनकी समझदारी और आगे की सोचने सभी को मोहित कर दिया। बीबीए (बीई) विभाग के अंतिम वर्ष के छात्रों की एक टीम द्वारा वेबिनार की तैयारी की गई जिन्होंने सत्र को सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

यह वेबिनार सनी राठौर द्वारा शुरू किया गया और सरीशा बूत्तन और ईशा चौधरी द्वारा संचालित किया गया। हमारे विशेषज्ञों ने भारत की प्रमुख आर्थिक चुनौतियों पर अपनी अंतर्दृष्टि साझा की और भारत सरकार के राजकोषीय उपायों का आवरण किया। उन्होंने वर्तमान परिदृश्य की समीक्षा की, कि सरकार सामान्य और क्षेत्र विशेष के दृष्टिकोण से 2021 और उससे आगे की प्रवृत्तियों और भविष्य वाणियों में और अधिक क्या कर सकती है।

डॉ. सुनीता बिश्नोई के मार्ग दर्शन में श्वेता बघेल द्वारा प्रश्न हैंडलिंग सत्र का प्रबंधन किया गया। वेबिनार इतना दर्शकों के अनुकूल था कि दर्शकों ने कई सवाल पूछे, जिसका जवाब वक्ताओं ने दिया। आयोजन की सफलता के पीछे बीबीए (बीई) के छात्र टीम में आशीष मेहंदीरत्ता, परमिंदर, जसप्रीत, अमीषा और हर्षिता थे जिन्होंने डॉ. सुनीता बिश्नोई, डॉ. गुरजीत कौर, सुश्री अर्चना मित्तल और सुश्री आकांशा शर्मा के कुशल मार्गदर्शन में काम किया। सत्र का समापन बीबीए (बीई) विभाग के एचओडी, डॉ. निधि तुरान ने औपचारिक धन्यवाद प्रस्ताव के साथ किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here