खजानी वूमेंस वोकेशनल इंस्टीट्यूट में पीएमकेवीवाई रोजगार मेले का आयोजन

0
1449
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना कार्यक्रम के तहत खजानी वूमैनस वौकेशनल इंस्टिट्यूट की मुख्य शाखा खानपूर में रोजगार मेले का आयोजन किया गया जिसमें संस्थान की छात्राओं जिन्होने प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत ट्रेनिग ली थी ने भाग लिया। रोजगार मेले का उदघाटन सुरेश चौधरी ने फीता काटकर किया। इस मौके पर संस्था के चेयरमेन बिजेन्द्र चौधरी मुख्य रूप से उपस्थित थे।

इस रोजगार मेले में चांदीमाला इस्टीटयूट फॉर बेकिंग एण्ड होस्पीटेलिटी, क्रेच वकर्रज इवेंट मैनेममेंट, टप्परवेयर, ओम इनोवेशन, आजाद फाऊडेशन एण्ड टच एण्ड गलो ब्यूटी सैलून आदि कम्मनियों ने भाग लेकर छात्राओं का साक्षात्कार लिया और मौके पर ही सफल प्रत्याशियों को ऑफर लेटर प्रदान किए गए। इस मौके पर सुरेश चौधरी ने कहा कि वे सफल छात्राओं को बधाई देते है जिन्हें आज ऑफर लैटर दिया गया है और साथ ही साथ वे खजानी वूमैनस वोकेशनल इंस्टिट्यूट की भी तारीफ करते है जिनके उचित मार्गदर्शन से छात्राएं आज इस मुकाम पर पहुंची है। इस अवसर पर संस्थान के चेयरमेन विजेन्द्र चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना कार्यक्रम के तहत इस मेले को लगाया गया। उन्होनें कहा कि पहले भारत सरकार की तरफ से उनके टीचर्स को एक हफ्ते की ट्रेनिग करवाई गई, उसके बाद टीचर्स ने बच्चों को दो महीने की ट्रेनिंग दी फिर उनकी परीक्षा ली गई।

उन्होनें कहा कि पीएमकेवीवाई की सबसे खास बात यह है कि इन छात्राओं की फीस को भारत सरकार द्वारा वहन किया गया। उन्होनें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इस योजना की खुले मन से प्रंशसा करते हुए कहा कि इससे छात्राओं में आत्मविश्वास आएगा और उन्हें रोजगार भी मिलेगा इसके अलावा छात्राएं भविष्य में कड़ी से कड़ी प्रतिर्स्पधा को भी आसानी से वे पार कर सकेगीं। इस मेले को सफल बनाने में खजानी की पूरी टीम और कु.अल्का सिंह सदस्य फिक्की लेडिज ओरगनाईजेशन का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here