डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के एमसीए के नए छात्रों के लिए इंडक्शन प्रोग्राम “आरंभ” का आयोजन

0
806
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 05 Jan 2021 : डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, फरीदाबाद के एमसीए विभाग ने 4 और 5 जनवरी 2021 को एमसीए 22वें बैच के लिए दो दिवसीय इंडक्शन प्रोग्राम “अराम्ब” का आयोजन किया। सत्र की शुरुआत डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के प्रिंसिपल डायरेक्टर डॉ संजीव शर्मा ने सभी वक्ताओं और नए छात्रों का स्वागत किया। उन्होंने आगे कहा कि आज की विश्व सूचना प्रौद्योगिकी में डेटा विज्ञान, डेटा माइनिंग या आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जीवन के हर क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है ।

इन सत्रों में महेश शर्मा, संस्थापक और मुख्य संरक्षक, नो योर ट्रू सेल्फ, रिसर्च एकेडमी, सुश्री पायल खुराना, कॉर्पोरेट ट्रेनर, सुश्री पूजा गुप्ता, खुशी कोच, समाज सुधारक और शिक्षक और मोहम्मद अजमत सिद्दीकी, डाटा साइंटिस्ट, केवीसीएच प्राइवेट लिमिटेड जैसे विद्वान वक्ताओं की एक आकाशगंगा थी । वक्ताओं ने स्व प्रबंधन के माध्यम से व्यक्तिगत उत्कृष्टता प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित किया। दूसरे दिन के वक्ताओं ने “कैसे डेटा विज्ञान-21 वीं सदी के एक ईंधन” जैसे विषय पर ध्यान केंद्रित किया। वक्ताओं ने डाटा एनालिसिस, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, पायथन लैंग्वेज और डाटा साइंस के महत्व पर चर्चा की ।

इसके बाद कंप्यूटर साइंस एंड एप्लीकेशंस विभाग की एचओडी डॉ. सरिता कौशिक ने धन्यवाद ज्ञापन किया। उन्होंने कार्यक्रम में सम्मानित वक्ताओं, प्रिंसिपल डायरेक्टर डॉ संजीव शर्मा, वाइस प्रिंसिपल एंड रजिस्ट्रार डॉ रितु गांधी अरोड़ा, डीन एकेडमिक्स डॉ नीलम गुलाटी, आईक्यूएसी कोऑर्डिनेटर डॉ अनामिका भार्गव, डीन रिसर्च एंड इनोवेशन सेल डॉ पूजा कौल को लगातार सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने इस दो दिवसीय इंडक्शन कार्यक्रम के सफल निष्पादन में अपनी एमसीए टीम सुश्री प्रीति बाली, सुश्री मोनिका खत्री, सुश्री पूनम सिंह और सुश्री गीतिका खुराना के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने इस कार्यक्रम में तकनीकी सहायता के लिए हरीश रावत, डॉ आशिमा टंडन, सचिन नरूला और समीर चोपड़ा और मीडिया कवरेज के लिए सुश्री रीमा नांगिया, डॉ जूही कोहली और सुश्री वंदना जैन का भी आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here