श्री दिगंबर जैन सभा के तत्वाधान पिच्छिका परिवर्तन एवं चतुर्मास निष्ठापन समारोह का आयोजन

0
39

Faridabad News, 10 Nov 2019 : श्री दिगंबर जैन सभा बल्लभगढ़ के तत्वाधान में आज चावला कॉलोनी के 100 फिट रोड पर स्थित जैन मंदिर में मुनि श्री 108 प्रभाव सागर जी महाराज का पिच्छिका परिवर्तन एवं चतुर्मास निष्ठापन समारोह का आयोजन किया गया जिसमें बल्लबगढ़ के विधायक पंडित मूलचंद शर्मा, फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता तथा पलवल के विधायक दीपक मंगला ने हिस्सा लेकर मुनि प्रभाव सागर जी महाराज से आशीर्वाद लिया।

उल्लेखनीय है कि श्री प्रभाव सागर जी महाराज पिछले लगभग 4 माह से चावला कॉलोनी स्थित जैन मंदिर में प्रवास पर है तथा अब उनके प्रवास का समय पूरा होने वाला है इसी संदर्भ में आयोजित आज के इस भव्य समारोह में हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों ने परम आदरणीय मुनि प्रभाव सागर जी महाराज से आशीर्वाद लिया। इस मौके पर मुनि श्री 108 प्रभाव सागर जी महाराज ने लोगों का आह्वान किया कि हिंसा से कभी किसी का भला नहीं हो सकता। उनके अनुसार मानव को जीवन में सहज स्वभाव कथा स्थिर चित का होना चाहिए। उन्होंने उपस्थित भक्तों का आवंकिया के जीवन में संयम सबसे जरूरी है, बिना संयम के मनुष्य में पशु में कोई अंतर नहीं होता। उन्होंने भक्तों से कहा कि केवल अच्छी बातें सुनने से मानव कल्याण नहीं हो सकता जब तक कि उनको हम अपने जीवन में नहीं अपनाते।
इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा ने कहा की मुनियों का जीवन हमारे लिए एक आदर्श है जबकि पलवल के विधायक दीपक मंगला ने कहा की मुनि श्री 108 प्रभाव सागर जी महाराज के वचनों को हम अपने जीवन में अपनाकर अपना जीवन सफल बना सकते हैं। श्री मंगला ने कहा कि मेरे लिए यह बड़े गर्व की बात है कि मुझे आज मुनि श्री का आशीर्वाद यहां प्राप्त हुआ, इसके लिए उन्होंने श्री दिगंबर जैन सभा बल्लभगढ़ के सभी पदाधिकारियों का आभार भी व्यक्त किया। उपस्थित भक्तों को संबोधित करते हुए फरीदाबाद विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा की मुनि श्री 108 प्रभाव सागर जी जैसे संतों के तप पर यह संसार टिका हुआ है और यह बल्लभगढ़ शहर के लिए बड़े पुण्य की बात है कि यहां पर मुनि श्री 108 प्रभाव सागर जी महाराज ने चतुर्मास किया है। उन्होंने कहा कि समाज के लिए संत मुनियों का जीवन सूरज के समान है जो हमेशा हम को रास्ता दिखाने का काम करता है। इस विषय में अधिक जानकारी देते हुए सुरेश चंद जैन ने बताया कि समारोह में समाज के सभी सदस्यों एवं संस्था के पदाधिकारियों ने जिस प्रकार से सहयोग दिया उसके लिए वह सभी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने बताया कि इस मौके पर मंच का उद्घाटन पलवल जैन समाज के प्रधान राकेश जैन ने किया जबकि चित्र का अनावरण जगदीश प्रसाद जैन द्वारा किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here