‘मशीन लर्निंग तथा पाइथॉन’ विषय पर कार्यशाला का आयोजन

0
842
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 16 Sep 2019 : आईईईई वाईएमसीए की स्टूडेंट ब्रांच द्वारा महिला इंजीनियरिंग, आईईईई दिल्ली के संयुक्त तत्वावधान में जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद में ‘मशीन लर्निंग तथा पाइथॉन’ विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में 110 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया, जिसमें 35 विद्यार्थी अन्य कालेज एवं विश्वविद्यालय के थे।

कार्यशाला का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के उपरांत कुलपति प्रो. दिनेश कुमार के संबोधन से हुआ। अपने संबोधन में कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के महत्व के बारे में बताया तथा कहा कि आने वाले दिनों में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस हमारी रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा बन जायेगा और इस क्षेत्र में नवाचार के अनेकों अवसर उपलब्ध है। इन अवसरों का विद्यार्थियों को लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को नयी प्रौद्योगिकी को सीखने में रूचि लेनी चाहिए।

कार्यशाला का आयोजन आईईईई वाईएमसीए स्टूडेंट ब्रांच की काउंसलर डॉ रश्मि अग्रवाल की देखरेख में किया गया, जिसमें डॉ. सपना गंभीर का भी सहयोग रहा। कार्यशाला दो सत्रों में आयोजित की गई, जिसमें पाइथॉन एवं मशीन लर्निंग के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। सत्र को डीयूसीएटी के विशेषज्ञ वक्ताओं द्वारा संबोधित किया गया। तकनीकी सत्र को डॉ. स्नेहा तथा डॉ. मनप्रीत कौर ने संबोधित किया। सत्र में विद्यार्थियों ने सक्रिय भागीदारी रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here