डीएवी प्रबंधन संस्थान के बीबीए (इंडस्ट्री इंटीग्रेटेड} विभाग द्वारा” भारत के युवाओं की अवधारणा- सहमति या व्यक्त” के विषय पर वेबिनार का आयोजन

0
633
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 28 Nov 2020 : राष्ट्र के युवाओं को दिन-ब-दिन जिन विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ता है, उन मुद्दों पर चर्चा करने के लिए डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, फरीदाबाद के बीबीए (इंडस्ट्री इंटीग्रेटेड) डिपार्टमेंट ने 28 नवंबर, 2020 को प्रिंसिपल निदेशक डॉ. संजीव शर्मा और वाइस प्रिंसिपल, डॉ. रितु गांधी अरोड़ा के मार्ग दर्शन में एक वेबिनार का आयोजन किया।

इस अवसर के वक्ताओं में सुश्री पूजा गुप्ता, संस्थापक-भाव पूर्ण लिविंग, सदस्य इनरव्हील क्लब, फरीदाबाद, एक खुशी कोच और एक का उंसलर के साथ-साथ समाज सुधारक और श्री रविकालरा, संस्थापक-पृथ्वी उद्धार कर्ता फाउंडेशन, एक
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त गैर सरकारी संगठन थे, जिनके बुद्धिमान शब्दों और आगे की सोच के संबोधन ने सभी को मोहित किया।सत्र की शुरुआत डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के प्रिंसिपल डायरेक्टर डॉ. संजीव शर्मा ने स्वागत भाषण से हुई। उन्होंने बीबीए (उद्योग एकीकृत) विभाग के प्रयासों की भी सराहना की कि इस तरह के विषय पर एक जीवंत और समृद्ध सत्र का आयोजन किया जो राष्ट्र के युवाओं के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए समय की मांग है।वेबिनार की मुखाग्नि बीबीए विभाग की सहायक प्रोफेसर सुश्री कनिका दुग्गल द्वारा की गई।

वक्ताओं ने अपनी अंतर्दृष्टि साझा की कि भारत की पारंपरिक प्रणाली में अधिकांश भारतीय युवा अब बहुराष्ट्रीय कंपनियों के अग्रणी कार्यबल हैं।तेज सांस्कृतिक मतभेदों के बावजूद, भारत के युवाओं ने पश्चिमी संस्कृति को अपनाया है, सुसंगत रहे और अब अपनी निर्विवाद सहिष्णुता के कारण वैश्वीकरण के अग्रदूतों के रूप में नेतृत्व कर रहे हैं। भारत में युवाओं की पीढ़ी में आमूल-चूल परिवर्तन हो रहा है जिससे उन्हें विश्वास होता है कि वे कौन हैं।समय के अनुसार उन्हें अपने आराम क्षेत्र से बाहर आना होगा।उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि भारत के युवाओं को विश्वास है क्योंकि वे जानते हैं कि वे कहां जा रहे हैं।लेकिन इसके साथ ही वक्ताओं ने कहा कि युवा पीढ़ी अपनी जगह तलाश ने के लिए कड़ा संघर्ष कर रही है।

बीबीए (उद्योग एकीकृत) विभाग की विभागाध्यक्ष सी.ए अलका नरूला ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए सत्र का समापन किया।उन्होंने डीएवी आई एम के प्रिंसिपल डायरेक्टर डॉ. संजीव शर्मा और वाइस प्रिंसिपल डॉ. रितु गांधी अरोड़ा का धन्यवाद किया जिन्होने टीम को इस तरह के विचारों के साथ आने के लिए प्रेरित किया।सी.ए अलका ने विभाग में अपने सहयोगियों सुश्री कनिका, प्रिंस आहूजा, हरीश वर्मा को त्वरित निष्पादन और अटूट सहयोग के लिए, डॉ. आशिमा टंडन, हरीश रावत, सचिन नरूला को तकनीकी सहायता के लिए और डॉ. हेमा गुलाटी और सुश्री रीमा नांगिया को मीडिया समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here