मनीष कुमार ग्रोवर की अध्यक्षता में जिला लोक सम्पर्क एवं परिवाद समिति की बैठक का हुआ आयोजन

0
1159
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 27 Sep 2018 : हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री एवं जिला लोक सम्पर्क एवं परिवाद समिति के अध्यक्ष मनीष कुमार ग्रोवर की अध्यक्षता में जिला लोक सम्पर्क एवं परिवाद समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में 13 शिकायतों में से छः शिकायतों का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया। शेष बची शिकायतों पर श्री ग्रोवर ने सम्बन्धित विभागों अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए ताकि सम्बन्धित शिकायतों का आगामी बैठक में निपटारा किया जा सके।

उन्होंने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि विभिन्न विभागों के अधिकारी किसानों के फसल बीमा मुआवजे से सम्बन्धित शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निदान करें। उन्होंने जन परिवाद समिति की बैठक में रखी गई सत्यानाराण गर्ग की शिकायत पर निर्देश देते हुए पुलिस विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे शिकायत से सम्बन्धित दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही करें।

उन्होंने गांव अनखीर के जीत सिंह की शिकायत जोकि अवैध टयूबवैल की पाइप लाईन को तोड़कर पानी का दोहन किया जा रहा था, उसका मौके पर ही निपटारा कर दिया गया।

इसी प्रकार उन्होंने सैक्टर- 7डी निवासी दिनेश कुमार की शिकायत पर दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम से सम्बन्धित नाजायज बिजली के बिल का सरचार्ज माफ करवाकर निपटान करवा दिया गया। इसी कड़ी में जिला शिक्षा अधिकारी की शिकायत पर राजकीय विद्यालयों के ऊपर हाईटैंशन वायर हटवाने की शिकायत पर उन्होंने दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के अघीक्षक अभियन्ता को तुरन्त हाईटैंशन वायर हटवाने के निर्देश दिए।

एसजीएम नगर निवासी सौरभ खटाना तथा गांव झाड़सैंतली निवासी नरेन्द्र, राजू, योगराज, दीपक आदि की शिकायत थी कि नगर निगम द्वारा पेयजल आपूर्ति सही ढंग से नहीं की जा रही है। लोगों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है। इन दोनों शिकायतों पर श्री ग्रोवर ने संज्ञान लेते हुए नगर निगम के अधिकारियों को पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

बैठक में बड़खल की विधायिका सीमा त्रिखा, बल्लबगढ़ के विधायक मूल चन्द शर्मा, पृथला के विधायक टेक चन्द, एनआईटी फरीदाबाद के विधायक नगेन्द्र भड़ाना, उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी, पुलिस उपायुक्त अमिताभ ढिल्लो, अतिरिक्त उपायुक्त जितेन्द्र कुमार दहिया, नगर निगम की संयुक्तायुक्त अंजू चैधरी महापौर सुमन बाला, जिला परिषद के चेयरमैन विनोद चैधरी, एसडीएम फरीदाबाद सतबीर मान, एसडीएम बल्लबगढ़ राजेश कुमार, एसडीएम बड़खल अजय चोपड़ा, नगराधीश बलीना तथा सम्पदा अधिकारी अमरदीप जैन, सभी विभागों के अधिकारीगण, लोक सम्पर्क एवं परिवाद समिति के सदस्यों सहित भाजपा के नेता व गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here