जेसी बोस विश्वविद्यालय में कैरियर मार्गदर्शन मेले का आयोजन

0
808
Faridabad News, 26 Feb 2019 : प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के लिए विद्यार्थियों को जरूरी मार्गदर्शन तथा प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के कैरियर परामर्श प्रकोष्ठ द्वारा एक दिवसीय कैरियर मार्गदर्शन मेले का आयोजन किया गया।
विश्वविद्यालय के बहुउद्देश्यीय सम्मेलन सभागार में आयोजन कैरियर मार्गदर्शन मेले का शुभारंभ कुलपति प्रो. दिनेश कुमार द्वारा किया गया। कुलपति ने विद्यार्थियों के कैरियर मार्गदर्शन के लिए विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों आमंत्रित करने तथा विद्यार्थियों को कैरियर विकल्प चुनने में सहयोग के लिए मंच प्रदान करने पर कैरियर परामर्श प्रकोष्ठ के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय का अकादमिक वातावरण विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास, उनके आत्मविश्वास एवं व्यक्तित्व निर्माण पर केन्द्रित है और विश्वविद्यालय इसके लिए प्रतिबद्ध है। इस अवसर पर कैरियर परामर्श प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डाॅ. अरविंद गुप्ता भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन प्रकोष्ठ के अन्य सदस्य भारत भूषण, आश्लेषा तथा डाॅ मानवी की देखरेख में किया गया।
कैरियर परामर्श मेले में विद्यार्थियों को विभिन्न कैरियर विकल्पों की जानकारी प्रदान की गई, जोकि मुख्य रूप से उच्च अध्ययन, व्यक्तित्व विकास तथा प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं की तैयारियों पर केन्द्रित था। मेले में प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं की तैयारी करवाने वाले 15 से ज्यादा अकादमिक एवं प्रशिक्षण संस्थानों द्वारा स्टाॅल स्थापित किये गये थे और लगभग एक हजार से ज्यादा विद्यार्थियों ने मेले में अपनी रूचि एवं कैरियर विकल्पों को लेकर जानकारी हासिल की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here