डीएवी शताब्दी महाविद्यालय में पर्यटन विभाग के विद्यार्थियों के लिए किया गया ‘ विस्तार- व्याख्यान ‘ का आयोजन

0
35

Faridabad News, 23 Jan 2021 : डी.ए.वी शताब्दी महाविद्यालय में दिनांक 22 व 23 जनवरी को पर्यटन विभाग द्वारा 02 दिवसीय ‘विस्तार – व्याख्यान ‘ का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में विभाग के लगभग 70 विद्यार्थियों ने अपनी उपस्तिथि दर्ज करवाई। इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के तौर पर श्रीमान दक्ष सेठी मौजूद रहे जो एक प्रसिद्ध कंपनी गुबी रोजर्स के संस्थापक व कार्यकारी अधिकारी हैं। इस कंपनी का मुख्य उद्देश्य युवाओं को प्रेरित करना व उनके भविष्य से जुड़े अच्छे अवसरों के बारे में प्रोत्साहित करना है।

इन 02 दिनों में श्रीमान सेठी ने विद्यार्थियों को उनके कॉर्स व व्यवसाय क्षेत्र से जुड़े अनेक विषयों के बारे में समझाया। उनके व्याख्यान का केंद्र बिंदु साक्षात्कार के दौरान ‘स्वयं का परिचय कैसे देना है ‘ व ‘शिष्टाचार से जुड़े पहलुओं ‘ को आसान करना था।

इन 02 दिनों के कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने ये भी जाना कि ‘ आतिथ्य – सत्कार क्षेत्र ‘ (हॉस्पिटैलिटी सेक्टर) में व्यक्तित्व विकास की महत्वपूर्ण भूमिका है। और उस विकास के लिए सकारkत्मक विचारों को जीवन में धारण करना जरूरी है।
यह सारा कार्यक्रम इंटरनेट के माध्यम से आयोजित किया गया।

इस दौरान कॉलेज की कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. सविता भगत जी ने मुख्य वक्ता का आभार व्यक्त किया व विद्यार्थियों को समझाया कि व्यक्तित्व विकास के लिए इंसान को शैक्षिक विषयों के साथ साथ नैतिक मूल्यों को भी जीवन में धारण करना जरूरी है।

इस 02 दिवसीय कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने अपने कॉर्स से जुड़े क्षेत्रों व विकल्पों के बारे में भी जाना। यह सारा कार्यक्रम विभागाध्यक्ष अमित कुमार जी की देख – रेख में हुआ।

इस कार्यक्रम में प्रो. अंकिता मोहिंद्रा की भी महत्वपूर्ण भूमिका रही व इस दौरान प्रो. मंजीत सिंह, डॉ. रश्मि रतूड़ी, डॉ. निशा सिंह, तमन्ना सैनी और मीनाक्षी कौशिक मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here