फरीदाबाद में खुला वैलनॅस और फिटनेस को समर्पित स्रौता वैलनेस सेंटर

0
219

Faridabad news, 07 Aug 2019 : उपभोक्‍तओं के लिए वैलनॅस से लेकर नैचुरोपैथी सेवाओं को एक ही स्‍थान पर उपलब्‍ध कराने वाले स्रौता वैलनॅस सेंटर का समारोहपूर्वक शुभारंभ किया गया। फरीदाबाद में 15000 वर्ग फुट क्षेत्रफल में फैले इस सेंटर के परिसर में समारोह आयोजित किया गया था जिसमें 200 से अधिक लोगों ने हिस्‍सा लिया।

लॉन्‍च के अवसर पर उपस्थित प्रतिभागियों ने जुंबा, योग, ध्‍यान, तनाव प्रबंधन सत्रों के अलावा नैचुरोपैथी हीलिंग में हिस्‍सा लिया। वे आर्टिफिशियल ओपन टैरेस गार्डन देखकर उत्‍साहित थे जहां सुकून के साथ-साथ अन्‍य सेवाओं का अनुभव लिया जा सकता है। सेंटर में उपस्थित प्रतिभागियों के लिए फिटनैस और वैलनॅस के अलावा आकर्षक मेंबरशिप की भी पेशकश की गई थी।

इस मौके पर श्री प्रवेश गौड़, फाउंडर और सीईओ, स्रौता वैलनॅस ने कहा, ”हम स्रौता वैलनॅस सेंटर का लॉन्‍च करते हुए बेहद खुशी महसूस कर रहे हैं। हमने लोगों को एक ही स्‍थान पर जिम से लेकर नैचुरोपैथी की सेवाएं उपलब्‍ध कराने के मकसद से इसकी शुरूआत की है। आधुनिक दौर में हाइपरटेंशन, डायबिटीज़ और डिप्रेशन जैसी मेडिकल कंडीशन अक्‍सर क्रोनिक होती हैं और इनके उपचार के लिए हॉलिस्टिक एप्रोच जरूरी होती है। सेहतमंद रहकर हम न सिर्फ भारी मेडिकल खर्च से बचते हैं बल्कि स्‍तरीय जीवन भी बिता सकते हैं और यही स्रौता वैलनॅस का मकसद भी है।”

फरीदाबाद स्थित इस वैलनॅस सेंटर में आपकी फिटनैस के लिए जरूरी सभी प्रकार की सुविधाएं और सेवाएं उपलब्‍ध हैं जो किसी भी व्‍यक्ति की सेहत के लिहाज़ से संपूर्ण पेशकश है। यहां पूर्ण सुसज्जित जिम के अलावा कार्डियो एरिया है और पुरुषों तथा महिलाओं के लिए अलग-अलग स्‍पा हैं, एक मेडिकल ओपीडी सुविधा, नैचुरोपैथी क्‍लीनिक, स्‍ट्रैस मैनेजमेंट के लिए रीहैब तथा इंजरी प्रीवेंशन, मेडिटेशन ज़ोन और ग्रुप एक्टिविटी एरिया भी है। यह पांच मंजिला सेंटर दिल्‍ली-एनसीआर में अपनी तरह की सबसे बड़ी फैसिलिटी है जहां एक रूफटॉप गार्डन और कैफे भी है जिसमें सेहतमंद ऑर्गेनिक फूड एवं बेवेरेज उपलब्‍ध कराए गए हैं।

स्रौता वैलनॅस के क्षेत्र में एक महत्‍वपूर्ण मंजि़ल बनने की राह पर है। मार्केट में फिलहाल कोई अन्‍य ब्रांड इतनी किस्‍म की सेवाएं एक ही स्‍थान पर उपलब्‍ध नहीं करा रही है। स्रौता को फिटनैस एक्‍सीलैंस अवार्ड से सम्‍मानित किया जा चुका है और ब्रांड देश-विदेश में सफल वैलनॅस ब्रांड के तौर पर अपनी पहचान बनाने के इरादे के साथ सक्रिय है। 2018 में स्‍थापना के बाद से ही कंपनी ने शानदार विकास किया है और इसके पास 35 प्रशिक्षित फिटनैस एवं वैलनॅस प्रोफेशनल्‍स की टीम है जिनमें पास जिम तथा फिटनैस मैनेजमेंट के क्षेत्र में 10 वर्षों से अधिक का अनुभव है। ब्रांड का दूसरा क्‍लब गुड़गांव में खुलने वला है और 2020 तक दिल्‍ली एनसीआर में 5 अन्‍य क्‍लब खोलने की योजना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here