राशन डिपो पर प्याज का वितरण “पहले आओ पहले पाओ” के आधार पर किया जाएगा

0
1105
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 27 Sep 2019 : प्याज की लगातार बढ़ रही कीमतों को ध्यान में रखकर उपभोक्ताओं के हित में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग द्वारा प्याज का वितरण करने का निर्णय लिया गया है। यह जानकारी (जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक डीएफएससी) ने दी।

उन्होंने बताया कि इसके लिए जिला में ओल्ड फरीदाबाद, एनआईटी फरीदाबाद एवं बल्लभगढ़ शहरी केंद्र के डिपो होल्डरों द्वारा प्याज का वितरण शुरू कर दिया गया है, परंतु ग्रामीण क्षेत्र के लाभार्थी भी शहरी क्षेत्रों के डिपो होल्डर से यहाँ आकर प्याज ले सकते हैं। राशन डिपो पर प्याज का वितरण “पहले आओ पहले पाओ” के आधार पर किया जाएगा और प्रत्येक राशन कार्ड धारक (एएवाई, बीपीएल व ओपीएच) 10 दिन में एक बार 3 किलोग्राम तक प्याज ले सकता है।

उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा ओल्ड फरीदाबाद, एनआईटी फरीदाबाद एवं बल्लभगढ़ केंद्र पर 489 शहरी डिपोओं के पास 1एक हज़ार 93.25 क्विंटल प्याज की सप्लाई की गई है। डिपो होल्डरों द्वारा प्याज का वितरण बिक्री यंत्र के माध्यम से आधार नंबर पर आधारित बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण उपरांत किया जाएगा। संबंधित सभी राशन डिपो होल्डरों द्वारा आज शुक्रवार को दोपहर 12:00 बजे से ही प्याज का वितरण पीओएस मशीन के माध्यम से आरंभ किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here