जम्मू स्टैंड में बस पर ग्रेनेड हमला, एक की मौत, 30 लोग घायल

0
903

Jammu News, 07 March 2019 : जम्मू के मुख्य बस स्टैंड में आतंकवादियों द्वारा दिन दहाड़े हथगोला फेंके जाने के विस्फोट में 32 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इसके अलावा हमले में एक की मौत हो चुकी है। सभी घायलों को इलाज के लिए राजकीय मेडिकल कालेज अस्पताल भर्ती कराया गया है। विस्फोट की जानकारी मिलते ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है। इस बीच जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि बस स्टैंड पर ग्रेनेड फेंकने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार हो गया है।

जम्मू पुलिस ने बस स्टैंड ग्रेनेड हमले के मामले में आठ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। बस स्टैंड के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला जा रहा है। हमलावर कौन थे, कहां से आए थे, इसका स्कैच भी तैयार किया जा रहा है कि हथगोला कहां से फेंका गया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि यह अटैक बीसी रोड स्थित मुख्य स्टैंड के एग्जिट प्वाइंट पर हुआ। उस समय राज्य पथ परिवहन निगम की बस बस स्टेंड से बाहर निकल रही थी। तभी एक ग्रेनेड बस के पास गिरा और एक जोरदार धमाके के साथ फट गया। साथ लगती दुकानों और वहां खड़े लोग ग्रेनेड की चपेट में आ गए।

स्थानीय लोगों ने पुलिस की मदद से उन्हें अस्पताल पहुंचाया। इस घटना के बाद तमाम इलाके को सील कर दिया गया है। शहर में तमाम नाकों पर वाहनों की गहन तलाशी ली जा रही है। इस घटना के बाद जम्मू संभाग के आईजी मुनीष सिन्हा ने बताया कि विस्फोट में 20 लोग घायल हैं। आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

नौ महीनों में यह तीसरा बड़ा ग्रेनेड हमला
जम्मू मुख्य बस स्टैंड में पिछले नौ महीनों में यह तीसरा बड़ा ग्रेनेड हमला है। इससे पहले 28 दिसंबर 2018 में मुख्य बस स्टैंड के गुम्मट बाजार वाले प्रवेश द्वार पर हमला किया गया था। इसमें चार लोग घायल हो गए थे। उससे पहले उसी साल जून में भी आतंकवादियों ने बीसी रोड स्थित बस स्टैंड के प्रवेश द्वार पर खड़ी पुलिस की फ्लाइंग स्केवड को निशाना बनाते हुए फ्लाई ओवर से ग्रेनेड फेंका था। इसमें आठ लोग घायल हो गए थे।

अभी तक हमले में घायल 30 लोगों की पहचान हो चुकी है। जिनके नाम निम्नलिखित हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here