इन्दौर की तर्ज पर फरीदाबाद शहर के लिए खाका तैयार करके उसे क्रियान्वयन करेगे : कृष्ण पाल गुर्जर

0
676
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 18 Nov 2019 : केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र का लोगों के मूलभूत विकास कार्यों के साथ- साथ, चहुमुखी विकास करके भारत के मानचित्र पर अलग से पहचान बनाने का प्रयास किया जाएगा। इन्दौर की तर्ज पर फरीदाबाद शहर के लिए खाका तैयार करके उसे क्रियान्वयन करेगे।

केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर गत सायं वाईएमसीए चौक के पास इन्दिरा कालोनी में लगभग दो सौ अठारह लाख रुपये की धनराशि से बनने वाली सीवरेज लाइनों की आधारशिला रखने उपरांत उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में जितने विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाया गया, उतने विकास कार्य पहले कभी नहीं हुए । उन्होंने लोगों से भी अपील की कि वे इन्दिरा कालोनी बनने वाली सीवरेज लाइनों में कपड़े, कागज आदि ऐसा कोई समान कतई ना डालें, जिससे वे चौक होकर बन्द हो जाए और इस बारे अन्य लोगों को भी जानकारियां दे उन्हें जागरूक करें।

केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी के नेतृत्व प्रदेश में सरकारें सबका साथ-सबका विकास की नीति पर विकास कार्यों को क्रियान्वित कर रहीं हैं।

सरकारों के बेहतर विकास कार्यों और सामाजिक उत्थान के कार्यक्रमों की बदौलत ही जनता ने दोबारा से भारी बहुमत देकर केंद्र में और प्रदेश में सरकारें बनाई है। सरकारों की सही नीतिगत फैसलों पर मुहर जनता ने लगाई है। इसके लिए मै तहेदिल से पुनः सरकार बनाने पर जनता का हार्दिक-हार्दिक शुक्रिया अदा करता हूँ।

फरीदाबाद के विधायक श्री नरेन्द्र गुप्ता ने अपने सम्बोधन में लोगों का आभार प्रकट हुए कहा कि मै जनता की आकांक्षाओं और उपेक्षाओ पर खरा उतरने का हर सम्भव प्रयास करूंगा। फरीदाबाद के विकास के कोई कोर कसर नहीं छोड़ूगां। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि वे भी जनसहभागिता के साथ विकास कार्यों के क्रियान्वयन में अपना योगदान अवश्य दे।सरकारों के विकास कार्यों के साथ साथ सामाजिक उत्थान के कार्यक्रमों में सहभागीता अवश्य दे। इस अवसर पर भाजपा के गणमान्य नेतागण, एमसीएफ के अधिकारियों व कर्मचारियों सहित कई वरिष्ठ नागरिक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here