नववर्ष की पूर्व संध्या पर शराब पीकर गाड़ी चलाने एवं हुडदंग करने वालो पर होगी पुलिस की पैनी नजर : पुलिस आयुक्त के के राव

0
49

Faridabad News, 30 Dec 2019 : पुलिस आयुक्त के के राव ने दिनांक 31.12.2018 की रात को सुरक्षा के मध्यनजर पुख्ता प्रबंध करते हुए उन्होने सभी डी.सी.पी, ए.सी.पी, थाना प्रबंधक, चोकी इन्चार्ज, सीआईए यूनिट को अलर्ट रहने के दिशा निर्देश दिए है।

उन्होने कहा कि नव वर्ष की पूर्व संध्या पर जिला फरीदाबाद में कई जगहों पर जैसे नाईट कल्ब, पब्स्, पार्क, होटल, रेस्टोरेंटस, मालस्, हरियाणा टूरिस्ट प्लेस, और मार्किट में विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। ऐसे समारोह में काफी संख्या में लोग आते है। लोग घरों से बाहर आकर आतिशबाजी भी करते है व नाच गाकर जश्न मनाते है। सुरक्षा को मध्यनजर रखते हुए इस अवसर पर किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना हो इस लिए सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए है।

31st को देखते हुए कुछ विशेष प्रबंध किए है जो इस प्रकार हैः-
एल्कोमीटर द्वारा वाहन चालको की चैकिंग:- नव वर्ष के उपलक्ष्य में काफी संख्या में लोग शराब पीकर तेज गति से गाड़ी चलाते है। इसलिए यातायात निरीक्षक व सभी प्रबन्धक थाना अपने-अपने इलाका में शराब पीकर गाडी चलाने वालों की चैकिंग करेंगे और नशे की हालत मे वाहन चलाने वालों का एल्कोमीटर की सहायता से पता लगा कर नियमानुसार ज्यादा से ज्यादा चलान करेंगे ताकि नशे की हालत के कारण होने वाली सड़क दुर्घटनों पर नियंत्रण रखने में मदद मिल सके।

नाके:- संबंधित प्रबन्धक थाना अपने-अपने थाना की नफरी से दिनांक 31.12.2018 को सायं 06ः.00 बजे से रात 02ः00 बजे तक नाके लगायेंगे ताकि कोई शरारती तत्व जिला में प्रवेश ना कर सके संबंधित चैकिंग अफसर इन नाकों को समय पर चैक करेंगे और दिशा निर्देश भी देंगे।

नव वर्ष के उपलक्ष्य में देर रात तक समारोह चलते है। जिसके मध्य नजर सभी प्रबन्धक थाना को निर्देश दिया गया है कि अपने-अपने इलाका में यह सुनिशिचत करेंगे की कही पर किसी भी समारोह में छेड-छाड व छीना झपटी ना हो। छेड-छाड रोकने के लिए प्रत्येक प्रबन्धक थाना महिला कर्मीयों को सम्मलित करके टीमे बनायेंगे तथा आबकारी अधिनियम के अनुसार होटलों, ठेको, रैस्टोरेंट, बार, आदि पर विशेष ध्यान रखेगें रात 12 बजे के बाद किसी भी होटलों, ठेको, रैस्टोरेंट व बार आदि में शराब सर्व/बिक्री ना हो।

नव वर्ष के उपलक्ष्य में निजी स्थानों पर भी उत्सव मनाया जाता है। इसलिए इन स्थानों पर बिना लाईसैंस के शराब ना सर्व हो अगर ऐसा होता है तो आबकारी विभाग की टीम के साथ मिलकर उचित कार्यवाही की जाएगी।

उन्होने बताया कि दिनाक 31.12.2018 को नव वर्ष के उपलक्ष्य में लगी सभी कानून व्यवस्था ड्यूटी रात्रि 02ः00 बजे तक जारी रहेगी वा सभी पुलिस उपायुक्त व सभी सहायक पुलिस आयुक्त, फरीदाबाद अपने-अपने क्षेत्र में गस्त में रहकर कानून व्यवस्था एवं शान्ति बनाए रखेगें व पुलिस उपायुक्त, यातायात व प्रबन्धक थाना यातायात, यातायात को सुचारू रूप से चलाएगें।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि नव वर्ष के उपलक्ष्य को देखते हुए श्रीमान पुलिस आयुक्त ने कंन्ट्रोल रूम को भी निर्देश दिए है कि दिनांक 31.12.2018 को समय सायः 06ः00 बजे से रात्रि 02ः00 बजे तक किसी भी प्रकार की कार्यवाही योग्य सूचना प्राप्त होने पर तुरन्त हल्का डी॰सी॰पी॰, ए॰सी॰पी॰ को सूचना देंगे ताकि स्थिति पर तुरन्त काबू पाया जा सकें।

पुलिस आयुक्त श्रीमान केके राव ने सभी पुलिस कर्मी एवं फरीदाबाद वासियों को नव वर्ष की शुभकामना देते हुए कहा कि नया साल आप सभी के जीवन में खुशियों भरा हो। नव वर्ष पर अपने जीवन की बुरी आदतों को छोडकर अच्छी आदतों को अपनाए, पुलिस का सहयोग करें फरीदाबाद पुलिस सदैव आपके साथ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here