एनएसयूआई ने दिखाए मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर को काले झंडे

0
72

Faridabad News, 28 Aug 2019 : एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं एवं छात्रों ने रोष प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर को ओल्ड फरीदाबाद में काले झंडे दिखाए। दरअसल एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री को आमरण अनशन पर बैठे हुए आज तीसरा दिन है लेकिन खट्टर सरकार और जिला प्रशासन की तरफ से कोई भी छात्रों की सुध लेने नही पहुँचा है।

इस दौरान प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि 7 प्रमुख माँगो को वो खुद आमरण अनशन बैठे हुए है और आज उन्हें तीसरा दिन है लेकिन खट्टर सरकार और जिला प्रशासन की तरफ से कोई भी नुमाइंदा कृष्ण अत्री औऱ उनके साथ बैठे हुए छात्रों की समस्या सुनने नही पहुँचा है। प्रशासन की अनदेखी को देखते हुए एनएसयूआई फरीदाबाद के पदाधिकारियों ने 27 अगस्त को जिला प्रशासन को काले झंडे दिखाने की चेतावनी भी दी थी लेकिन उसके बावजूद भी प्रशासन नही जागा और छात्रों से मिलने नही पहुँचा। इसी का विरोध करते हुए एनएसयूआई के पदाधिकारियों एवं छात्रों ने ओल्ड फरीदाबाद में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर को काले झंडे दिखाए।

कृष्ण अत्री ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अभी भी खट्टर सरकार नही चेती तो एनएसयूआई इससे बड़ा कदम उठाने से भी पीछे नही हटेगी इसलिए समय रहते छात्रों की माँगो को पूरा करें।

अनशन की प्रमुख मांगे इस प्रकार है –
1) सभी सरकारी कॉलेजों में यूजी/पीजी कक्षाओ में 20 प्रतिशत सीट बढ़ाई जाए।

2) छात्रसंघ चुनाव प्रत्यक्ष रूप से बहाल किये जाए।

3) फरीदाबाद में एमडीयू का रीजनल सेंटर खोला जाए।

4) सेमेस्टर प्रणाली बंद की जाए।

5) नेहरू कॉलेज की जर्जर ईमारत का निर्माण जल्द कराया जाए।

6) सभी सरकारी कॉलेजो में मूलभूत सुविधाएं(पीने का पानी, शौचालय, क्लासरूम, कैंटीन) एवं स्टाफ पूरा उपलब्ध कराया जाए।

7) सभी सरकारी महिला कॉलेजों में पूर्णतय महिला स्टॉफ एवं छात्राओं की सुरक्षा के लिए सभी कॉलेजों में महिला पुलिसकर्मी की नियुक्ति की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here